एंटीलिया केस: जानें कौन है ये क्राइम ब्रांच वाला तावड़े, जिसने मनसुख हिरेण को फोन कर बुलाया था

एंटीलिया केस में तावड़े नाम के एक अधिकारी का नाम बार-बार सामने आ रहा है, जानें कौन है ये अधिकारी जिसने मनसुख हिरणे को आखिरी बार कॉल किया था ।

New Delhi, Mar 19: मनसुख हिरेण हत्या मामले की जांच जारी है, अब इस केस में महाराष्ट्र एटीएस और एनआईए दोनों ही एजेंसियों के सामने एक बड़ा सवाल आ खड़ा हो गया है, और वो ये कि आखिर मुंबई क्राइम ब्रांच में काम करने वाले कौन से तावड़े नाम के अधिकारी ने मनसुख को फोन करके आखिरी बार बुलाया था । दरअसल मनसुख की पत्नी विमला ने एटीएस को अपने बयान में बताया था कि 4 फरवरी को उनके पति हर रोज की तुलना में जल्दी घर आ गए । मनसुख ने ही उसे बताया था कि एंटीलिया विस्फोटक वाले मामले में उससे हर समय पूछताछ हो रही है । उसी दिन उन्हें कांदिवली से किसी तावड़े का फोन आया था, जिससे मिलने वो गए ।

Advertisement

विमला ने आगे गताया
मनसुख के इतना कहने पर विमला ने उससे पूछा कि वो इतनी रात को अकेले कैसे जा रहे हैं, तो मनसुख ने बताया था कि पुलिस उनकी ही है और वो उनकी सलाह लेने के लिए घोडबंदर जा रहे हैं और फिर जब विमला ने पूछा कैसे जा रहे हैं, तो मनसुख ने बताया कि वो रिक्शा से जाएंगे । बस वही, आखिरी समय था जब उनकी और विमला के बीच बातचीत हुई, जिसके बाद दूसरे दिन कलवा रेती बंदर के पास उनका शव मिला ।

Advertisement

कौन है ये तावड़े?
तावड़े कौन है, इसके बारे में पता लगाने के लिए ही एटीएस दिन रात काम कर रही है । 18 मार्च की रात को इसी केस में एटीएस के अधिकारियों ने कांदिवली में स्थित मुम्बई क्राइम ब्रांच की यूनिट-11 के सीनियर इंस्पेक्टर सुनील माने को पूछताछ के लिए बुलाया था । सूत्रों के अनुसार सुनील माने रात 10 बजे के करीब ठाणे एटीएस के कार्यालय पहुंचे, जहां पर उनसे उनके ऑफिस में काम करने वाले हर ऑफिसर और कर्मचारियों की डिटेल्स ली गई ।

Advertisement

दरअसल तावड़े नाम का एक अधिकारी क्राइम ब्रांच की यूनिट-12 के इंचार्ज के तौर पर काम करता है, जिसका पूरा नाम महेश तावड़े है । टीम को शुरू में उस पर भी शक हुआ, लेकिन बाद में पता चला कि जब यह पूरा कांड हुआ था तब वो छुट्टी पर अपने गांव में था। और उन्हें इसके बारे में कुछ पता भी नहीं था।