10 लाख घूस लेने वाली SDM पिंकी को 65 दिन बाद मिली खुशखबरी, शादी के 5 दिन बाद लौट गईं थी जेल

दौसा में 10 लाख की रिश्वत मांगने के आरोप में जेल गई एसडीएम पिंकी को शादी के एक महीने बाद खुशखबरी मिल गई है । पढ़ें पूरी खबर …

New Delhi, Mar 20: घूस लेने की आरोपी एसडीएम पिंकी मीणा को 65 दिन बाद शुक्रवार को जमानत मिल गई । ये जमानत हाईकोर्ट की जयपुर बेंच में जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने उनकी जमनान याचिका पर सुनवाई करते हुए दी है । आपको बता दें कि एसडीएम अपनी शादी के लिए पिछले महीने जेल से 10 दिन की सशर्त छु्ट्टी लेकर बाहर आई थीं, एक जज से शादी करने के बाद उन्‍होंने 5 दिन बाद ही सरेंडर कर दिया था ।

Advertisement

ये है मामला
दरअसल, दौसा जिले में हाइवे बनाने वाली एक कंपनी से रिश्वत में मोटी रकम मांगने का मामला सामने आया था। उस समय जयपुर मुख्यालय से दौसा गई एसीबी की टीम ने एसडीएम दौसा आएस पुष्कर मित्तल को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही एसडीएम बांदीकुई आरएस पिंकी मीणा को कंपनी से 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से, वो जेल में थीं । 14 जनवरी से उन्‍हें 65 दिन हो गए हैं, इस बीच शादी के लिए बीच में उनको 10 दिन की अंतरिम जमानत मिली थी।

Advertisement

16 फरवरी की थी शादी
एसडीएम पिंकी मीणा को हाईकोर्ट ने 11 फरवरी को 10 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। जिसके बाद वो जेल से बाहर आई थी और 16 फरवरी को जज से शादी की । शादी के 5 दिन बाद 21 फरवरी को उन्‍होंने दोबारा कोर्ट में सरेंडर कर दिया था, जिसके बाद पिंकी मीणा को जेल भेज दिया गया । तब से वो जयपुर में घाटगेट स्थित महिला जेल में बंद हैं। एसडीएम पिंकी मीणा की ओर से वकील वीआर बाजवा ने  कहा कि मामले में ACB की तरफ से जांच पूरी हो चुकी है। कोर्ट में चालान भी पेश किया जा चुका है। वे महिला हैं। उनकी 16 फरवरी को ही शादी हुई। इसके बाद से वे लगातार जेल में बंद हैं। ऐसे में उनको जमानत दी जानी चाहिए।

Advertisement

सरकार ने किया विरोध
वहीं सरकारी पक्ष के वकील विभूति भूषण शर्मा ने पिंकी मीणा को जमानत देने का विरोध किया। उन्‍होंने अपनी दलील में कहा कि SDM के पद पर रहते हुए पिंकी मीणा ने 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगी। उनको जमानत देने के बजाए न्यायिक अभिरक्षा में ही रखना चाहिए, ताकि भ्रष्टाचार करने वालों के बीच कड़ा संदेश जाए।