दिल्ली में हरी सब्जियों के दाम सातवें आसमान पर, तोरई, भिंडी, परवल का शतक!

दिनों-दिन बढ रही महंगाई ने आम लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है, बढती कीमतों ने लोगों की थाली से पौष्टिक आहार भी कम कर दिये हैं, चावल-आटा, दाल तो महंगे थे ही, अब हरी सब्जियां भी आम आदमी को मुंह चिढा रही है।

New Delhi, Mar 22 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सब्जियों के भाव तेवर दिखा रहे हैं, दरअसल दिल्ली में सब्जियां काफी महंगी हो गई है, अभी गर्मी ने दस्तक ही दी है, हरी सब्जियों के दाम ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है, भिंडी हो, परवल हो या करेला, सभी के दाम शतक लगा रहे हैं, जहां तक प्याज की कीमत की बात है, तो प्याज के दाम थो कम तो हुए हैं, लेकिन पिछले साल की तुलना में प्याज के दाम अभी भी काफी ज्यादा हैं।

Advertisement

बढती महंगाई से लोग परेशान
दिनों-दिन बढ रही महंगाई ने आम लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है, बढती कीमतों ने लोगों की थाली से पौष्टिक आहार भी कम कर दिये हैं, चावल-आटा, दाल तो महंगे थे ही, अब हरी सब्जियां भी आम आदमी को मुंह चिढा रही है, बता दें कि बाजार में हरी सब्जियां 100 रुपये प्रति किलो तक बिक रही है, खुदरा बाजार में तोरई 110 रुपये किलो बिक रही है, वहीं भिंडी भी 100 रुपये किलो बिक रही है, करेला भी 80 रुपये किलो बेचा जा रहा है।

Advertisement

आलू-प्याज राहत
हालांकि प्याज और आलू की कीमत इन सब्जियों की तुलना में कम है, लेकिन पिछले साल से तुलना करें तो ये भी महंगा है। खुदरा बाजार में प्यार 20 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है, वहीं आलू भी 15-20 रुपये किलो बेचा जा रहा है।

Advertisement

थोक बाजार में महंगी हुई सब्जियां
वहीं हरी सब्जियों के महंगे होने को लेकर खुदरा विक्रेताओं का कहना है कि गर्मी के आते ही बाजार में नई सब्जियों की आवक के कारण थोक बाजार में भी सब्जियां महंगी हो गई है, विक्रेताओं की मानें, तो लगभग सभी हरी सब्जियों के दाम 90-100 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गई है, तोरई के भाव बीते दिनों 90-100 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गये थे।