दो बच्चे पैदा किए इसलिए मिला कम राशन…यह क्या बोल गए उत्तराखंड CM?

‘फटी जीन्स’ के बाद उत्तराखंड CM ने एक और विवादित बयान दे दिया है, मुख्‍यमंत्री जी अब इस बयान के कारण सुर्खियों में आ गए हैं ।

New Delhi, Mar 22: कुर्सी संभालते ही विवादों में आने वाले उत्‍तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने फिर एक ऐसा बयान दे दिया है फि फिर वो सुर्खियों में आ गए हैं । फटी जींस से महिलाओं के संस्‍कार को तोलने वाले सीएम साहब ने अब फिर ऐसा बयान दिया है, जिसकी चर्चा हो रही है । सीएम ने एक कार्यक्रम में कहा कि दो बच्चे पैदा किए इसलिए मिला कम राशन, 20 किए होते तो मिलता फायदा । सीएम ऐसा कहां बोले आगे पढ़ें ।

Advertisement

अनाज आवंटन को लेकर दे दिया ऐसा बयान
दरअसल, तीरथ सिंह रावत रामनगर में अंतरराष्ट्रीय वानिकी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे । रावत ने लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा बांटे गए अनाज को लेकर बयान दिया । उन्होंने कहा कि लोगों में सरकार द्वारा बांटे गए चावल को लेकर जलन भी होने लगी कि दो सदस्यों वालों को 10 किलो जबकि 20 सदस्य वालों को एक क्विंटल अनाज क्यों दिया गया ?

Advertisement

सरकार का क्‍या दोष?
तीरथ सिंह रावत यहां बातों ही बातों में भाषा का ध्‍यान नहीं रखपाए, बोल दिया– ‘भैया इसमें दोष किसका है, उसने 20 पैदा किए, आपने दो पैदा किए, तो उसको एक क्विंटल मिल रहा है, इसमें जलन काहे का। जब समय था तब आपने दो ही पैदा किए, 20 क्यों नहीं किए।’ सीएम ने किसी धर्म या जाति का नाम तो नहीं लिया, लेकिन अब उनके बयान को लेकर चर्चा तेज हो रही है । भाषण में उन्होंने तथ्यात्मक गलती करते हुए ये भी कहा कि भारत 200 साल तक अमेरिका का गुलाम रहा।

Advertisement

विवादों वाले मुख्‍यमंत्री जी …
तीरथ सिंह रावत उत्‍तराखंड का कार्यभार संभालने के बाद से ही लगातार विवादों में घिरे हुए हैं । फटी जींस मामले विवाद के बाद उनका दूसरा वीडियो भी वायरल हुआ, इसमें वो श्रीनगर के कालेज का किस्सा सुनाते हुए लड़कियों के शॉर्टस पर टिप्पणी करते सुनायी दे रहे हैं । सीएम को घिरता देख उनकी पत्नी डॉ. रश्मि रावत बचाव को आगे आई थीं। उन्‍होंने कहा कि तीरथ ने जिस संदर्भ में यह बात कही है, उसका गलत मतलब निकाला गया है। उनके अनुसार, सिर्फ एक शब्द को पकड़कर विपक्षियों ने मुद्दा बना लिया है।