भगोड़े को गुपचुप लंदन से लाया गया भारत, मोदी सरकार की बड़ी जीत, पूरी रिपोर्ट!

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार किशन सिंह को दिल्ली के तिहाड़ जेल में रखा जाना था, उसने अपने प्रत्यर्पण को ये कहकर चुनौती दी थी, कि अगर उसे भारत भेजा गया, तो यहां पर उसे निष्पक्ष ट्रायल नहीं मिलेगा।

New Delhi, Mar 22 : सट्टेबाज तथा क्रिकेट को हिला देने वाले साल 2000 के मैच फिक्सिंग प्रकरण के मुख्य आरोपी संजीव चावला के भारत प्रत्यर्पण के 1 साल के भीतर ही सरकार के अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर गिरोह के किंगपिन के प्रत्यर्पण हासिल करने में बड़ी सफलता हाथ लगी है, रिपोर्ट के मुताबिक भगोड़ा इंटरनेशनल ड्रग्स कार्टेल के किनपिंग 38 वर्षीय किशन सिंह को लंदन से भारत लाया गया है।

Advertisement

भारत लाने में सफलता
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के रहने वाले ब्रिटिश नागरिक किशन सिंह को भारतीय अधिकारियों के कहने पर 23 अगस्त 2018 को ब्रिटेन में गिरफ्तार किया गया था, हालांकि कुछ दिन बाद ही वो जमानत पर रिहा हो गया था, दो साल की कानूनी लड़ाई के बाद आखिरकार भारत सरकार को किशन सिंह को भारत प्रत्यर्पित करने में सफलता हाथ लगी है।

Advertisement

भारत लाया गया
सूत्रों के अनुसार किशन सिंह को रविवार रात को लंदन से भारत विमान से लाया गया, अब यहां पर उसके खिलाफ मामला चलेगा, साल 2019 में वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने किशन को भारत प्रत्यर्पित करने का आदेश दिया था, arrested1 कोर्ट ने कहा था कि किशन सिंह को भारत में मुकदमा का सामना करना होगा।

Advertisement

तिहाड़ जेल में रखा जाना है
ईटी की रिपोर्ट के अनुसार किशन सिंह को दिल्ली के तिहाड़ जेल में रखा जाना था, उसने अपने प्रत्यर्पण को ये कहकर चुनौती दी थी, कि अगर उसे भारत भेजा गया, तो यहां पर उसे निष्पक्ष ट्रायल नहीं मिलेगा, हालांकि उसकी याचिका को ब्रिटेन की अदालत ने खारिज कर दिया। आपको बता दें कि किशन सिंह पर रेव पार्टियों में इस्तेमाल होने वाले म्याऊ-म्याऊ यानी मेफेड्रोन सप्लाई करने का आरोप था, ये मामला तब सामने आया, जब एथलीट और कॉमन वेल्थ गेम्स के रजत पदक विजेता हरप्रीत सिंह को पुलिस ने फरवरी 2017 में गिरफ्तार किया था, किशन के दो कथित सहयोगियों को अमनदीप सिंह और हर्निश सरपाल को भी पुलिस ने 25 किलो मेफेड्रोन के साथ दिल्ली से गिरफ्तार किया था।