लोकसभा में शिवसेना सांसद की खुली धमकी- ‘तू महाराष्ट्र में कैसे घूमती है, देखता हूं’

महाराष्ट्र में एक और विवाद हो गया है, यहां एक निर्दलीय महिला सांसद ने स्‍पीकर पत्र लिखकर शिकायत की है कि शिवसेना सांसद ने उन्‍हें धमकी दी है ।

New Delhi, Mar 23: महाराष्‍ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत रवि राणा ने शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने उन्हें लोकसभा की लॉबी में कहा, ‘तू महाराष्ट्र में कैसे घूमती है, मैं देखता हूं।’ सांसद ने आरोप लगा कि शिवसेना सांसद ने मुझे धमकी दी कि तुम्हें जेल के पीछे भेजना पड़ेगा। नवनीत राणा ने बताया कि उन्हें इससे पहले भी शिवसेना द्वारा धमकी मिल चुकी है। मामले में नवनीत ने लोकसभा स्पीकर से शिकायत की है और अरविंद सांवत पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Advertisement

नवनीत राणा का पत्र
निर्दलीय सांसद का ये पत्र तेजी से वायरल हो रहा है, एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश की ओर से भी ये पत्र शेयर किया गया है । नवनीत राणा ने लोकसभा स्‍पीकर के नाम इस पत्र में लिखा है कि कैसे शिवसेना सांसद ने उन्‍हें खुलेआम धमकाया है । नवनीत ने लिखा कि उन्‍होंने सदन में वाझे मामले में अपनी आवाज उठाई थी, इसी वजह से अरविंद सावंत ने उन्‍हें धमकाया । नवनीत ने लिखा कि ये मेरा अपमान नहीं बल्कि देश की सभी महिलाओं का अपमान हैं, आप कार्रवाई करें ।

Advertisement

शिवसेना सांसद की सफाई  
वहीं पूरे मामले मामले में जवाब देते हुए शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि सांसद नवनीत राणा द्वारा लगाए गए आरोप सरासर झूठ हैं। सांसद ने कहा, ‘अगर किसी ने देखा हो कि मैंने नवनीत राणा को धमकाया हो तो बता सकते हैं।’ सांसद ने आगे कहा कि नवनीत राणा की बॉडी लैंग्वेज ठीक नहीं रहती है और वह अकसर ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रति सही शब्दों का इस्तेमाल नहीं करती हैं।’ आपको बता दें पूरे मामले में राणा ने सवाल उठाया था कि आखिर किस आधार पर सचिन वाजे को फिर से पुलिस सेवा में बहाल किया गया?

Advertisement

महाराष्‍ट्र में घमासान
आपको बता दें संसद में आज बीजेपी सांसदों ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग भी की। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पर पुलिस वालों को वसूली करने के लिए कहने के आरोप लगाए गए हैं। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला कर दिया था, जिससे नाराज होकर उन्‍होंने कहा कि उन्हें मामले में बलि का बकरा बनाया जा रहा है। वहीं मनसुख हीरेण की मौत के मामले में भी जांच चल रही है, जिसके तहत सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया है । दरअसल आरोप है कि सचिन वाजे ने ही मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के सामने गाड़ी लगाई थी जिसमें की जिलेटिन की छड़ें मिली थीं।

Advertisement