अनिल देशमुख को लेकर शरद पवार के झूठ की खुली पोल, अब एक और सबूत आया सामने

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख को लेकर अब शरद पवार निशाने पर हैं, उनके बोले गए झूठ की परतें एक-एक कर खुल रही हैं ।

New Delhi, Mar 23: महाराष्‍ट्र में सियासत का घमासान जारी है, अनिल देशमुख के बचाव में उतरे शरद पवार में सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा था कि परमबीर सिंह ने चिट्टी में जिस वक्त का जिक्र किया है, उस वक्त अनिल देशमुख बीमार थे। हालांकि अब सोशल मीडिया पर जो डॉक्यूमेंट सामने आया है, उसके मुताबिक, 15 फरवरी को देशमुख ने प्राइवेट प्लेन से यात्रा की थी ।

Advertisement

शरद पवार का बयान
सोमवार को शरद पवार ने अपने बयान में कहा था कि पूर्व कमिश्नर के पत्र में उन्होंने जिक्र किया है कि फरवरी महीने के बीच में उन्हें कुछ अधिकारियों से गृह मंत्री के फलां निर्देशों की जानकारी मिली थी। 6 फरवरी से 16 फरवरी तक देशमुख कोरोना की वजह से अस्पताल में भर्ती थे। इस तरह के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। शरद ने कहा था, बाकी सरकार की जांच का विषय है । विपक्षी दल जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं ।

Advertisement

क्‍या प्राइवेट प्लेन से मुंबई गए थे?
सोशल मीडिया पर शरद पवार के बयान के बाद ही बीजेपी आईटी सेल की ओर से अनिल देशमुख का एक वीडियो शेयर कर कहा गया था कि देशमुख 15 फरवरी को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर रहे थे, वहीं अब एक और ट्रेवल हिस्ट्री बताते हुए डॉक्यूमेंट शेयर हो रहा है, उसके मुताबिक वो नागपुर एयरपोर्ट का है। इसके मुताबिक, 15 फरवरी को अनिल देशमुख प्राइवेट प्लेन से मुंबई गए थे।

Advertisement

क्‍या है पूरा विवाद?
अब आपको पूरा मामला बताते हैं, दरअसल, मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह को एंटीलिया बॉम्‍ब केस के चलते पद से हटा दिया गया । मामले को लेकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने लोकमत को एक इंटरव्यू में ये बात कही थी। इसी बात पर गुस्सा होकर परमबीर सिंह ने सीएम उद्दव ठाकरे को पत्र लिख डाला, इस पत्र में सिंह ने आरोप लगाया कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सचिन वझे को बार, रेस्तरां और अन्य जगहों से हर महीने 100 करोड़ रुपए इकट्ठा करने के लिए कहा था। सिंह ने बताया कि गृहमंत्री देशमुख ने सचिन वझे को कई बार अपने बंगले पर बुलाया। मामले में सिंह ने डिप्टी चीफ मिनिस्टर और एनसीपी चीफ शरद पवार को भी ब्रीफ किया। इस चिठ्ठी के सामने आने के बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सफाई दी कि एंटीलिया और मनसुख हिरेण केस में सचिन वझे के डायरेक्ट लिंक नजर आ रहे हैं, जिसके चलते सिंह डरे हुए है। देशमुख ने कहा कि उन्हें डर है कि कहीं केस की आंच उन तक न पहुंच जाए। वे मुझ पर गलत आरोप लगाकर खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।