केएल राहुल के फॉर्म को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, लोगों को आलोचना सुनने का बहुत शौक!

विराट कोहली का कहना है कि राहुल को लेकर जो बाहर बातें चल रही है, वो एकदम बेकार और फालतू है, उन्होने कहा कि वो अपने खिलाड़ी को बैक करेंगे और कोशिश करेंगे कि भविष्य में भी उनको एक अच्छे मेंटल स्पेस में रखें।

New Delhi, Mar 23 : टीम इंडिया से बल्लेबाज केएल राहुल की फॉर्म भारतीय टीम के साथ-साथ उनके फैंस के लिये भी चिंता का सबब है, इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज में राहुल 4 पारियों में सिर्फ 15 रन ही बना सके, जिसके बाद आखिरी टी-20 में उन्हें ड्रॉप कर दिया गया, ऐसे में उनका इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भी खेलना संदिग्ध माना जा रहा है, हालांकि राहुल को कप्तान विराट कोहली का पूरा समर्थन हासिल है।

Advertisement

बेकार और फालतू बात
विराट कोहली का कहना है कि राहुल को लेकर जो बाहर बातें चल रही है, वो एकदम बेकार और फालतू है, उन्होने कहा कि वो अपने खिलाड़ी को बैक करेंगे और कोशिश करेंगे कि भविष्य में भी उनको एक अच्छे मेंटल स्पेस में रखें, विराट ने इस दौरान ये भी कहा कि Virat Kohli (1) आजकल लोगों को हमेशा आलोचना सुनने का बहुत शौक हो गया है, विराट ने कहा कि फॉर्म और आउट फॉर्म की एक ही बात मेरे जेहन में आती है, एक गाना है, कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना, छोड़ो इन बेकार की बातों में कहीं बीत ना जाए रैना।

Advertisement

हमेशा आलोचना सुनने का
विराट ने कहा जितना मुझे लगता है कि क्रिकेट सेटअप के बाहर बहुत बेचैनी है, लोगों के अपने विचार होते हैं, लोगों के अपने आइडिया चल रहे होते हैं, कि खिलाड़ी के दिमाग में क्या चल रहा होगा, और वो जजमेंट बन जाती है, KL Rahul1 लोगों को बहुत शौक हो गया है, हमेशा आलोचना सुनने का, कोई प्लेयर नीचे होगा, तो बहुत मजा आता है, लोगों को उसको और नीचे गिराने में, लेकिन टीम के अंदर हमको समझ आता है कि लोगों को मैनेज करना है।

Advertisement

क्रिकेट खेलना भूलता नहीं
विराट ने कहा, जो खिलाड़ी निजी तौर पर थोड़े मुश्किल समय से गुजर रहा होता है, तो ऐसा नहीं है, कि वो क्रिकेट खेलना भूल जाता है, बस उस समय पर मेंटल फ्लैटिरटी थोड़ी कम हो जाती है, आपको ये भी पता होता है कि KL Rahul 6 दुनिया में आपको लेकर क्या बात हो रही है, आपको कहा जा रहा है कि आप आउट ऑफ फॉर्म हैं, वो एक और एक्सटर्नल फैक्टर आप अपने सिस्टम में डाल रहे होते हैं। कप्तान ने कहा क्रिकेट साधारण खेल है, आपको बॉल को देखना है, रिएक्ट करना है, बॉल को मारना है। एक-एक मूवमेंट पर खेलना है, ईमानदारी से कहूं, तो ये सब बाहर की बातें मेरे लिये एकदम फालतू है, कौन किस वजह से किस खिलाड़ी के बारे में बोलता है, उसके पीछे क्या उद्देश्य है, क्या उसकी सोच चल रही है, किस वजह से बोल रहा है, किसका माहौल बनाया जा रहा है, ये सब चीजें बाहर ही रहें तो ज्यादा बेहतर है, टीम के अंदर ना तो हम आने देते हैं और ना भविष्य में भी आने देंगे।