महाराष्‍ट्र पुलिस में ताबड़तोड़ तबादले, एक साथ 86 पुलिकर्मियों का ट्रांसफर, 65 सचिन वाझे के करीबी

महाराष्‍ट्र पुलिस विभाग में अचानक एक साथ कई पुलिसकमियों के तबादले कर दिए गए, इनमें से कई का नाम एंटीलिया केस में सामने आया है ।

New Delhi, Mar 24: मुंबई के एंटीलिया मामले में सचिन वाझे समेत क्राइम ब्रांच के कुछ पुलिसकर्मियों का नाम सामने आया है । वहीं, इस बीच राज्य सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 86 पुलिसकर्मियों का एक साथ ट्रांसफर कर दिया है, जिनमें से 65 मुंबई क्राइम ब्रांच के थे। आनन-फानन में लिए गए इस फैसले के बाद अब सब हैरान हैं ।

Advertisement

किन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर?
आपको बता दें ट्रांसफर किए गए इन अधिकारियों में वरिष्ठ पीआई, एपीआई और पीएसआई रैंक के पुलिसकर्मी शामिल हैं। पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर के आदेश पर मुंबई के ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर के हस्ताक्षर हैं। मुंबई पुलिस के सूत्रों से आ रही खबर के मुताबिक, क्राइम ब्रांच से ट्रांसफर किए गए पुलिसकर्मियों के सचिन वझे के करीबी होने और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बायपास यानी दरकिनार करने का आरोप है।

Advertisement

रियाजुद्दीन काजी से पूछताछ
आपको बता दें इससे पहले सचिन वाझे के साथ काम करने वाले एपीआई रियाज़ुद्दीन काजी को लोकल आर्म्स यूनिट में भेज दिया गया है, काजी से एनआईए ने पूछताछ की थी। पुलिस अधिकारियों के तबादले का फैसला सीएम उद्धव ठाकरे की मीटिंग के बाद लिया गया । दरअसल, सीएम उद्धव ने देर शाम राज्य के आला अधिकारियों के साथ अपने आवास पर बैठक की थी। जिसके कुछ ही घंटों के बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख भी सीएम से मिले। दो बैठकों के बाद ही पुलिस विभाग में ये फैसला लिया गया।

Advertisement

उठ रहे हैं सवाल
महाराष्‍ट्र के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर आरोपों के बाद मंगलवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि उनके पास महाराष्ट्र पुलिस विभाग के अधिरारियों की कॉल रिकॉर्डिंग का 6.3 जीबी डेटा है। फडणवीस ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। इन सब विवादों के बीच पुलिस विभाग में हुआ इतना बड़े स्तर का ट्रांसफर कई सवाल खड़े कर रहा है । मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की अलग-अलग यूनिट के 28 पुलिस इंस्पेक्टर के अलावा 16 एपीआई और 19 सब इंस्पेक्टर का दबादला अलग-अलग थानों में कर दिया गया है। इनमें से कुछ को स्थानीय आर्म्स विभाग और कुछ को गैर-कार्यकारी में पोस्टिंग दी गई है।

Advertisement