ABP न्यूज ओपिनियन पोल, जादूई आंकड़े के करीब पहुंची बीजेपी, ममता बनर्जी होती जा रही दूर!

इस पोल के नतीजे के अनुसार 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 136 से 146 सीटें मिलने की संभावना है।

New Delhi, Mar 24 : पश्चिम बंगाल में 4 दिन बाद पहले चरण का मतदान होना है, पहले चरण के साथ ही उम्मीदवारों की किस्मत पर मुहर लग जाएगी, इसे लेकर जनता का मूड भांपने तथा अगली सरकार बनाने के लिये किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेगी,क कई चैनलों तथा सर्वे एजेंसियों ने ओपिनियन पोल भी जारी करना शुरु कर दिया है।

Advertisement

एबीपी न्यूज ओपिनियन पोल
न्यूज चैनल एबीपी और सीएनएक्स ने साथ मिलकर लोगों की राय ली है, इस ओपिनियन पोल में चैनल ने लोगों से जानने की कोशिश की, कि क्या ममता बनर्जी फिर से वापसी कर सकती है या नहीं, abhishek mamta क्या बंगाल में बीजेपी को सत्ता का स्वाद मिलेगा या कांग्रेस, लेफ्ट तथा आईएसएफ का गठबंधन किंग मेकर होगा, हालांकि ये पहले चरण से पहले का ओपिनियन पोल है, प्रदेश में 8 चरणों में मतदान होंगे, इस बीच कई बार चुनावी रैलियां तथा सभाएं होंगी, इससे जनता अपना मन इंतिम रुम से किस ओर बनाएगी, फिलहाल कहा नहीं जा सकता।

Advertisement

कितनी सीटें
इस पोल के नतीजे के अनुसार 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 136 से 146 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि बीजेपी को 130 से 140 सीटें मिल सकती है, mamta amit यानी दोनों दलों को करीब-करीब बराबर सीटें मिलती दिख रही है, हालांकि प्रदेश में पार्टी या गठबंधन को सरकार बनाने के लिये 148 सीटों की जरुरत होती है।

Advertisement

किंगमेकर
प्रदेश में कांग्रेस-वामदल गठबंधन को 14 से 18 सीटें मिल सकती है, जबकि अन्य के खाते में 1 से 3 सीटें जाने की संभावना है, पिछले चुनाव 2016 में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी, Mamta (3) उस समय बीजेपी को सिर्फ तीन सीटें ही मिली थी, हालांकि कांग्रेस और लेफ्ट तब बेहतर स्थिति में थी, तब क्रमशः 44 और 26 सीटें मिली थी। इस बार सर्वे के अनुसार कांग्रेस-लेफ्ट की हालत खराब दिख रही है, मुख्य मुकाबले में टीएमसी और बीजेपी ही दिख रही है, दोनों ही दल एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।