श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद इस खिलाड़ी को मिल सकती है दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, जल्द फैसला!

वैसे दिल्ली कैपिटल्स के लिये अच्छी बात ये है कि उनके पास एक से बढकर एक अनुभवी खिलाड़ी है, जो टीम की कमान संभाल सकते हैं।

New Delhi, Mar 25 : आईपीएल 2021 के आगाज में अब कुछ ही दिन बाकी हैं, उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट के पहले चरण से बाहर हो सकते हैं, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस के कंधे में चोट लगी है, और वो सीरीज से बाहर हो चुके हैं, अय्यर के चोट की गंभीरता को देखते हुए कहा जा रहा है कि वो आईपीएल 2021 के पहले 7 मैचों से बाहर हो सकते हैं, ऐसे में सवाल ये है कि आखिर दिल्ली की कमान कौन संभालेगा, पिछले साल फाइनल तक पहुंची इस टीम की कप्तानी कौन करेगा।

Advertisement

कई दावेदार
वैसे दिल्ली कैपिटल्स के लिये अच्छी बात ये है कि उनके पास एक से बढकर एक अनुभवी खिलाड़ी है, जो टीम की कमान संभाल सकते हैं, इस सीजन में उसने राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को भी खरीदा है, ऐसे में उन पर दांव लगाया जा सकता है, लेकिन स्मिथ को कप्तान बनाने से दिल्ली का एक विदेशी खिलाड़ी कम होगा, क्योंकि अगर ये खिलाड़ी नहीं चला, तो दिल्ली को राजस्थान की तरह ही नुकसान होगा।

Advertisement

अश्विन और रहाणे
दिल्ली कैपटिल्स के पास अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन के तौर पर दो अनुभवी खिलाड़ी हैं, ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं, ऐसे में अय्यर की गैरमौजूदगी में दोनों में से किसी एक पर दांव लगाया जा सकता है, टीम के पास शिखऱ धवन जैसा अनुभवी खिलाड़ी भी है, उन्हें भी कमान सौंपी जा सकती है।

Advertisement

पंत को मिलेगी जिम्मेदारी
वैसे आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स हमेशा युवा खिलाड़ियों को कमान सौंपने पर विश्वास रखती है, यही वजह है कि इतने अनुभवी खिलाड़ियों के होने के बावजूद अय्यर को टीम की कमान सौंपी थी, Pant ponting श्रेयस की गौरमौजूदगी में ऋषभ पंत को भी कप्तान बनाया जा सकता है, पंत विकेटकीपर हैं और उन्हें आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव है। दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान चुनने में मुख्य कोच रिकी पोटिंग की भूमिका काफी अहम होने वाली है, देखते हैं ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज किसे कप्तान बनाता है।