हर किमी. का बंधा हुआ था रेट, EMI पर लेती थीं रिश्‍वत, SDM पिंकी मीणा को लेकर अब हर रोज नए खुलासे

रिश्‍वत के आरोप में पहले जेल गईं और अब जमानत पर बाहर चल रहीं पिंकी मीणा को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं ।

राजस्‍थान के दौसा में 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में जेल गई एसडीएम पिंकी मीणा फिलहाल जमानत पर बाहर हैं, लेकिन अब उन्‍हें लेकर हर रोज ही चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं । जांच में पता चला है कि वह कंपनी से हर किलोमीटर के लिए एक लाख रुपए लेने की डिमांड किया करती थीं । इतना ही नहीं इस घूस की रकम के लिए पिंकी ने किश्‍त बना रखी थी । रकम की राशि वह आए दिन बढ़ाती जा रही थी । पिंकी मीणा को पिछले शुक्रवार को ही 65 दिन के बाद जमानत मिली है ।

Advertisement

4 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल
दरअसल, पिंकी मीणा को लेकर ये खुलासा ACB कोर्ट में दायर की गई 4 हजार पन्नों की चार्जशीट से हुआ है। रिपोर्ट में बताया गया है कि वो प्रति किलोमीटर के लिए एक लाख रुपए की घूस लेती थीं, इस दौरान पिंकी मीणा ने 6 महीने तक किसानों का मुआवजा भी अटकाए रखा। जिससे कंपनी पर घूस देने के लिए दबाव बन जाए। दरअसल नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के भारतमाला प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण से जुड़ा मामले को पिंकी मीणा देख रही थी।

Advertisement

मुआवजा रोके रखा
पिंकी मीणा के अंडर चल रहे इस प्रोजेक्ट में आने वाले किसानों को मुआवजा मिलना था, रिपोर्ट में बताया गया कि यह पैसा शासन से प्रशासन को मिल चुका था । लेकिन इसके बाद भी पिंकी ने यह पैसा रोक रखा था । इसके बाद ही हाईवे कंपनी को जमीन पर कब्जा दिलाना था।

Advertisement

65 दिन बाद मिली जमानत
करीब ढाई महीने पहले पिंकी मीणा को कंपनी से 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार किया था। जयपुर मुख्यालय से दौसा गई एसीबी की टीम ने एसडीएम दौसा आएस पुष्कर मित्तल को भी 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद से पिंकी मीणा 14 जनवरी से जेल में थीं । शादी के लिए बीच में उनको 10 दिन की अंतरिम जमानत मिली थी, जिसके बाद उन्‍ळोंने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था । अब एक बार फिर उन्‍हें जमानत मिल गई है ।