कभी पाई-पाई तो तरसे, तो कभी लिये गये हिरासत में, क्रुणाल पंड्या देख चुके हैं कई उतार-चढाव!

क्रुणाल ने मैच के बाद अपने पिता को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा था। उन्होने लिखा था, पापा हर गेंद के साथ आप मेरे दिमाग में और मेरे दिल में थे, मेरे साथ आपकी उपस्थिति महसूस करते ही आंसू मेरे आंखों में आ गये, मेरी ताकत होने के लिये मेरे पास सबसे बड़ा सपोर्ट होने के लिये धन्यवाद।

New Delhi, Mar 26 : टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल ने भी आखिरकार अपना वनडे डेब्यू कर ही लिया, पहले मैच में उन्होने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया, शानदार प्रदर्शन के साथ ही उन्होने पहले ही मैच में कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। क्रुणाल ने सिर्फ 31 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 58 रनों की पारी खेली, जो किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा डेब्यू मुकाबले में सबसे तेज अर्धशतक है।

Advertisement

जीवन में उतार-चढाव
अपने पहले ही मैच में चमके क्रुणाल पंड्या ने अपने जीवन में काफी उतार-चढाव देखे हैं, वो अहमदाबाद में एक मध्यमवर्गीय परिवार में पैदा हुए थे, क्रुणाल और हार्दिक को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था, krunal pandya तो पिता ने आर्थिक तंगी के बाद भी बेटों के सपने में रंग भरे। हार्दिक ने तो वो दिन भी देखे हैं, जब उन्हें सिर्फ मैगी खाकर अपनी दिनभर की भूख मिटानी पड़ती थी।

Advertisement

एयरपोर्ट पर हिरासत में
क्रुणाल पंड्या पिछले साल आईपीएल के बाद विवादों में फंसे थे, जब दुबई से अवैध सोना और बेशकीमती सामान लाने के आरोप में उन्हें सुरक्षाबलों ने हिरासत में ले लिया था, डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने उन पर कथित तौर पर हिसाब से ज्यादा सोना तथा अन्य चीजें दुबई से लेकर आने के आरोप में जुर्माना लगाया था।

Advertisement

पिता के लिये भावुक पोस्ट
पहले मैच में ही शानदार पारी खेलने वाले क्रुणाल ने मैच के बाद अपने पिता को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा था। उन्होने लिखा था, पापा हर गेंद के साथ आप मेरे दिमाग में और मेरे दिल में थे, मेरे साथ आपकी उपस्थिति महसूस करते ही आंसू मेरे आंखों में आ गये, मेरी ताकत होने के लिये मेरे पास सबसे बड़ा सपोर्ट होने के लिये धन्यवाद, मुझे आशा है कि मैंने आपको गौरवान्वित किया है, ये आपके लिये है पापा, जो कुछ हम करते हैं, वो आपके लिये है पापा।