आप होली मनाने में व्‍यस्‍त थे, यहां इतना बड़ा कांड हो गया, पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

होली के दिन महाराष्‍ट्र के नांदेड़ से बुरी खबर सामने आई है, यहां पुलिस द्वारा एक धार्मिक जुलूस निकालने से रोकने पर जमकर विवाद हो गया।

New Delhi, Mar 30: होली के दिन महाराष्‍ट्र के नांदेड़ में जबरदस्‍त हंगामा हो गया, पुलिस टीम पर गुरुद्वारे में जुटी भीड़ ने हमला बोल दिया । पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया । मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस घटना में 4 पुलिसवाले घायल हुए हैं जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है । दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण किसी भी तरह के सामूहिक धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है । लोगों को जब रोका गया तो वो भड़क उठे ।

Advertisement

होला मोहल्‍ला का आयोजन
दरअसल नांदेड़ में सोमवार को होला मोहल्ला का आयोजन करने के लिए सैकड़ों लोग गुरुद्वारा परिसर में जुटे थे। महिला पुरुष सभी इस कार्यक्रम का हिस्‍सा थे । पुलिस टीम ने जब उन्‍हें रोकने की कोशिश की तो भीड़ बेकाबू हो गई । बैरिकेडिंग तोड़ दी गई और सड़क पर खड़ी गाड़ियों में भी जमकर तोड़फोड़ मचाई गई, पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया ।

Advertisement

कई लोगों के हाथों में थी तलवार
जुलूस के दौरान कई लोगों के हाथों में तलवारें भी थीं । घटना के समय बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे, लेकिन जुलूस में शामिल उपद्रवियों की संख्या ज्यादा थी। नांदेड़ एसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना की वजह से पाबंदी लगाई गई थी, गुरुद्वारा कमेटी को भी ये पहले ही बता दिया गया था । जिसके बाद कमेटी में भी आश्‍वस्‍त किया था कि परिसर के अंदर ही कार्यक्रम करेंगे। लेकिन शाम 4 बजे जब निशान साहिब को गेट पर लाया गया तो लोग जुलूस निकालने के लिए बहस करने लगे।

Advertisement

गेट को तोड़ा गया, पुलिस पर हमला किया गया
बहस इतनी बढ़ गई कि जुलूस निकालने को लोग आतुर हो गए, पुलिस के ना मानने पर 300 से 400 लोगों ने गेट को तोड़ा और फिर पुलिस पर हमला बोल दिया । इस हमले में 4 पुलिसवाले घायल हो गए हैं, एक की हालत गंभीर बताई जा रही है । इतना ही नहीं गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई है, इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।