रिटायरमेंट से 3 दिन पहले जेल गया था ये IPS, अब सपा से बीवी और भाभी को मिला टिकट

उत्‍तर प्रदेश में जिला पंचायत सदस्‍यों के चुनाव होने हैं, जिसके लिए समाजवादी पार्टी ने सूची जारी कर दी है । कुछ खास नाम सभी को हैरान करने वाले हैं ।

New Delhi, Mar 31: समाजवादी पार्टी ने राज्‍य में होने वाले जिला पंचायत सदस्यों के लिए सूची जारी कर दी है । इस लिस्‍ट में जेल में बंद आईपीएस अधिकारी अरविंद सेन यादव की पत्नी प्रियंका सेन यादव को हैरिंग्टनगंज प्रथम और अरविंद सेन के छोटे भाई पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव की पत्नी इंदू सेन यादव को हैरिंग्टनगंज तृतीय से मैदान में उतारा गया है। कौन हैं अरविंद सेन, आगे जानें ।

Advertisement

पशुपालन घोटाले में लिप्‍त
दरअसल आईपीएस अरविंद सेन यादव पशुपालन घोटाले में आरोपी हैं, मामले में काफी समय तक फरार रहने के बाद उन्‍होंने अपने रिटायरमेंट से ठीक तीन दिन पहले ही सरेंडर कर दिया था । जिसके बाद उन्‍हें जेल भेज दिया गया । सेन इस समय जेल में बंद हैं।

Advertisement

सपा से विधायक रहे, बसपा से बने मंत्री
इंदू सेन यादव के पति पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव समाज वादी पार्टी से ही विधायक रह चुके हैं, वो बसपा में मंत्री भी थे । गौरतलब है कि आईपीएस अरविंद सेन यादव और पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव अयोध्या जिले के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय मित्रसेन यादव के बेटे हैं।

Advertisement

ये है पूरा मामला
आपको बता दें, 13 जून साल 2020 को इस मामले की FIR इंदौर के एक व्यापारी मंजीत सिंह भाटिया उर्फ रिन्कू ने थाना हजरतंगज में दर्ज कराई थी। मामले में मॉन्टी गुर्जर, आशीष राय और उमेश मिश्रा समेत 13 अभियुक्तों को नामजद किया गया था । जांच के दौरान आईपीएस अधिकारी अरविंद सेन का नाम भी प्रकाश में आया । आरोपियों पर झूठे दस्तावेजों और फर्जी नाम से गेहूं, आटा, शक्कर व दाल आदि की सप्लाई का ठेका दिलवाने के नाम पर 9 करोड़ 72 लाख 12 हजार रुपए की ठगी का आरोप है।