किरण खेर को हुआ ब्‍लड कैंसर, पति अनुपम खेर ने शेयर की पोस्‍ट, जानें बचने के उपाय

किरण खेर के फैंस के लिए शॉकिंग खबर है, खेर ब्‍लड कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीडि़त हो गई हैं । आगे जानें पूरी खबर …

New Delhi, Apr 01: बॉलीवुड एक्ट्रेस और  भारतीय जनता पार्टी से चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर को लेकर एक बड़ी चौंकाने वाली खबर मिली है । किरण, मल्टीपल माइलोमा जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रही हैं। ये एक खतरनाक तरह का ब्लड कैंसर है। बताया जा रहा है कि किरण का इलाज मुंबई के अस्पताल में चल रहा है ।

Advertisement

किरण खेर की तबीयत
किरण खेर के करीबी और बीजेपी चंडीगढ़ के सदस्‍य अरुण सूद ने बुधवार को एक स्पेशल प्रेस कॉन्फ्रेंस में किरण की बीमारी के बारे में खुलासा किया । सूद ने बताया कि किरण खेर पिछले साल से अपना इलाज करवा रही हैं और अब वो रिकवर हो रही है । वहीं किरण खेर के एक्‍टर पति अनुपम खेर ने एक पोस्‍ट शेयर कर बताया है कि किरण अब ठीक हो रही हैं ।

Advertisement

पिछले साल से चल रहा है इलाज
सूद ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘पिछले साल 11 नवंबर को उन्हें अपने चंडीगढ़ वाले घर में हाथ में फ्रेक्चर हुआ था। चंडीगढ़ के Post Graduate Institute of Medical Education and Research में इलाज के दौरान उनमें मल्टीपल माइलोमा के शुरुआती लक्षण पाए गए। यह बीमारी उनके बाएं हाथ से दाहिने कंधे तक फैल गई है। ऐसे में उन्हें 4 दिसंबर 2020 को मुंबई इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया। तब से उनका लगातार इलाज चल रहा है।’ अरुण सूद ने आगे कहा कि ‘यूं तो किरण खेर पिछले चार महीने से अपना इलाज करवा रही हैं और कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती नहीं हैं, लेकिन उन्हें हर रोज ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल जरूर जाना पड़ रहा है।’

Advertisement

विपक्ष के सवालों का जवाब
दरअसल चंडीगढ़ से सांसद किरण खेर को लेकर पार्टी की ओर से हेल्थ अपडेट इसलिए भी दी गई क्‍योंकि विपक्ष लगातार उनपर सवाल उठा रहा था । किरण बीमारी के कारण लम्बे समय से चंडीगढ़ से गायब थीं, ऐसे में विपक्ष के सवाल लाजमी थे । सूद ने बताया है कि पिछले साल दिसंबर तक किरण चंडीगढ़ में ही थीं और उन्हें बीमारी को देखते हुए बाहर ना निकलने की सलाह मिली थी।

ब्‍लड कैंसर से कैसे बचें
ब्‍लड कैंसर एक गंभीर बीमारी है, लेकिन ये आपको ना हो इसके लिए आप vegetableअपना ध्‍यान रख सकते हैं । रेगुलर और बैलेंसड डायट लें, प्रिजर्वेटिव वाला खाना ना खाएं । जितना हो सके ताजा खाना ही खाएं। सिगरेट और शराब से दूर रहें । रोजाना एक्‍सरसाइज जरूर करें । इसके अलावा बच्‍चों को शुरू से ही देसी घी और हल्‍दी का सेवन कराना ना भूलें । ये शरीर में कैंसर सेल्‍स को बनने से ही रोक देते हैं, साथ ही इम्‍यूनिटी को भी स्‍ट्रॉन्‍ग करती है ।