IPL 2021 से पहले चेतेश्वर पुजारा ने की छक्कों की बारिश, बदला अपना बैटिंग स्टाइल, वीडियो

पुजारा के इस वीडियो में बहुत ही खास बात देखने को मिली है, पुजारा ने आईपीएल के लिये अपने बल्लेबाजी स्टाइल में बदलाव किया है।

New Delhi, Apr 01 : आईपीएल 2021 के लिये सीएसके का हर खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहा है, इन्हीं में से एक खिलाड़ी ऐसा है, जो पूरे सात साल बाद आईपीएल में खेलता दिखेगा, जी हां, यहां बात हो रही है टीम इंडिया की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा की, टेस्ट क्रिकेट में तो पुजारा टीम इंडिया के मैचविनर हैं, लेकिन टी-20 में उनका कद कुछ खास नहीं है, हालांकि पुजारा पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने भरोसा जताया है, आईपीएल 2021 के लिये अपनी टीम में शामिल किया है, पुजारा भी खुद को साबित करने के लिये जमकर तैयारी कर रहे हैं, उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

बल्लेबाजी प्रैक्टिस
चेतेश्वर पुजारा वीडियो में बल्लेबाजी प्रैक्टिस कर रहे हैं और नेट्स पर हर गेंदबाज के खिलाफ हवाई शॉट खेल रहे हैं, पुजारा को उनके डिफेंस और ग्राउंड शॉट्स के लिये जाना जाता है, लेकिन वीडियो में पुजारा लंबे-लंबे हिट्स लगाते दिख रहे हैं।

Advertisement

बदला बैटिंग स्टाइल
पुजारा के इस वीडियो में बहुत ही खास बात देखने को मिली है, पुजारा ने आईपीएल के लिये अपने बल्लेबाजी स्टाइल में बदलाव किया है, आमतौर पर अपना बल्ला नीचे रखने वाले पुजारा के बल्ले की बैकलिफ्ट काफी ऊपर दिखाई दे रही है, जिसके जरिये वो शॉर्ट्स में ज्यादा ताकत लगा रहे हैं।

Advertisement

पुजारा का आईपीएल रिकॉर्ड
चेतेश्वर पुजारा का आईपीएल रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है, इस बल्लेबाज ने 30 मैचों में सिर्फ 20.52 के औसत से 390 रन बनाये हैं, पुजारा का स्ट्राइक रेट भी 100 से कम है, साथ ही उनके बल्ले से सिर्फ 1 अर्धशतक निकला है, वैसे पुजारा के टी-20 करियर की बात करें, तो उन्होने इस प्रारुप में एक शतक लगाया है और वो 56 टी-20 पारियों में 1356 रन बना चुके हैं।

Advertisement