कई हिट फिल्म साथ में देने के बाद परवीन बॉबी ने अमिताभ पर लगाया था गंभीर आरोप, जानिये पूरा मामला!

70 के दशक में जब महिलाओं की छवि घरेलू और सीधी-साधी स्त्रियों की थी, तो उस दौर में परवीन ने ऐसी लड़कियों के किरदार निभाये, जो आत्मनिर्भर, कामकाजी और बोल्ड थीं, ऐसे में अपने किरदारों से परवीन ने काफी हद तक लड़कियों की छवि को बदला था।

New Delhi, Apr 04 : बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बॉबी की लाइफ जितनी ग्लैमरस थी, उतना ही दर्दनाक उनका अंत हुआ, फैन फॉलोइंग के मामले में एक दौर में उन्होने बॉलीवुड के सितारों को पीछे छोड़ रखा था, लेकिन आखिरी समय में उन्हें लोगों का प्यार नहीं बल्कि तन्हाई, अंधेरा और अकेलापन ही मिला, सच्ची मोहब्बत की तलाश में वो हरदंम रही, लेकिन उनके नसीब में ये सुख नहीं था, फिल्मों में तो परवीन को प्यार मिला लेकिन रियल लाइफ में उन्हें प्यार नहीं मिला, तीन बार उनकी जिंदगी में मर्द आये, डैनी डेंजोगप्पा, फिर कबीर बेदी और बाद में महेश भट्ट, आज परवीन की जन्मदिन पर हम आपको उनके जीवन के कुछ अनसुने किस्सों के बारे में बताते हैं।

Advertisement

फिल्म मजबूर से मिला नाम
परवीन बॉबी का जन्म 4 अप्रैल 1949 को सौराष्ट्र के जूनागढ के एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार में हुआ था, इसके बाद परवीन ने अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज से अंग्रेजी साहित्य में बीए किया, फिर मनोरंजन जगत में करियर की तलाश करने लगी, परवीन को सिनेमा में पहली कामयाबी अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म मजबूर से मिली।

Advertisement

अमिताभ के साथ कई हिट्स, फिर लगाया आरोप
इसके बाद परवीन और महानायक ने दीवार, अमर अकबर एंथनी, शान और कालिया समेत कई फिल्मों में काम किया, एक दौर में उन्होने अमिताभ बच्चन पर आरोप लगाया था, कि वो उन्हें जान से मारना चाहते थे, परवीन ने यहां तक कहा था कि अमिताभ ने उनके पीछे गुंडे लगवाकर रखे थे, ये उस समय की बात है, जब एक्ट्रेस एक गंभीर मानसिक बीमारी पैरानॉइड सीजोफ्रेनिया से पीड़ित थीं।

Advertisement

लव अफेयर
70 के दशक में जब महिलाओं की छवि घरेलू और सीधी-साधी स्त्रियों की थी, तो उस दौर में परवीन ने ऐसी लड़कियों के किरदार निभाये, जो आत्मनिर्भर, कामकाजी और बोल्ड थीं, ऐसे में अपने किरदारों से परवीन ने काफी हद तक लड़कियों की छवि को बदला था। परवीन जब अपने एक्टिंग करियर के टॉप पर थी, तो महेश भट्ट को दिल दे बैठी थी, साल 1977 में जिस समय दोनों का इश्क परवान चढ रहा था, तो महेश भट्ट शादीशुदा थे, हालांकि तभी परवीन का कबीर बेदी से ब्रेकअप हुआ था, mahesh BHatt praveen babi2 वो इस सदमे से उबर ही रही थी, कि महेश भट्ट के साथ लिव इन में रहने लगी। कहा जाता है कि एक रात जब परवीन से गुस्सा होकर महेश भट्ट चले गये थे, तो एक्ट्रेस भी उनके पीछे दौड़ पड़ी थी, प्यार में बेपरवाह परवीन ने ये तक नहीं देखा था, कि उन्होने कुछ भी नहीं पहन रखा था, दरअसल दोनों के बीच लड़ाई की वजह एक शर्त थी, जिसको सुनने के बाद महेश नाराज हो गये थे, और दोनों के रिश्ते में दरार आ गई थी। महेश भट्ट ने उनकी जिंदगी के सबसे कठिन समय पर साथ निभाया था, लेकिन जिंदगी का एक मोड़ ऐसा आया, जब उन दोनों को भी अलग होना पड़ा, 20 जनवरी 2005 को परवीन की दर्दनाक मौत हो गयी।