CSK ऑलराउंडर मोइन अली की जर्सी से हटाया गया ये वाला लोगो, फ्रेंचाइजी को खुद कहा था

IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले मोइन अली ने फ्रेंचाइजी से एक खास रिक्‍वेस्‍ट की थी, जिसे अब मान लिया गया है । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Apr 05: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली चर्चा में हैं, अली इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले हैं। मोइन ने पिछले दिनों टीम मैनेजमेंट से एक खास अनुरोध किया था, जिसे अब मान लिया गया है । दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पर एक शराब ब्रांड का लोगो है, जिसकी वजह से मोइन ने फ्रेंचाइजी से अनुरोध किया था कि उनकी मैच की जर्सी से इस निश्चित प्रायोजक लोगो को हटा दिया जाए। खास बात ये कि सीएसके मैनेजमेंट ने मोइन के इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

Advertisement

शराब को प्रमोट नहीं कर सकते …
मोइन अली मुस्लिम धर्म से आते हैं, उनका धर्म उन्‍हें शराब का सेवन करने से मना करता है । इसी जह से वो अपनी किसी भी जर्सी पर शराब ब्रांडों के लोगो का समर्थन नहीं करते हैं, चाहे फिर वह उनका देश इंग्लैंड हो या कोई अन्य घरेलू टीम । मोइन दुनिया भर में खेलते हैं, वो कहीं भी किसी भी तरह से शराब के किसी ब्रांड का प्रमोशन नहीं करते हैं । चूंकि सीएसके की जर्सी पर भी एक ऐसा ही लोगो है, इसीलिए उन्‍होंने उसे हटाने के लिए कहा था ।

Advertisement

7 करोड़ में खरीदे गए हैं मोइन
आपको बता दें CSK ने 33 वर्षीय मोइन अली को फरवरी में हुए IPL 2021 के ऑक्‍शन में 7 करोड़ रुपये में खरीदा था । रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद यह मोइन की दूसरी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी है, जिसके साथ उन्होंने 2018 के बाद 3 सीजन खेले हैं। गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में SNJ 10000 का लोगो है, ये ब्रांड चेन्नई स्थित SNJ डिस्टिलरीज का सरोगेट उत्पाद ब्रांड है।

Advertisement

धोनी से प्रभावित हैं मोइन अली
मोइन अब तक 19 आइपीएल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 309 रन बनाए हैं और 10 विकेट लिए हैं। पिछले महीने ही मोइन ने इस सीजन में सीएसके के लिए चुने जाने के बाद एमएस धोनी को लेकर अपनी उत्‍सुकता बयां की थी । उन्‍होंने कहा कि “मैंने उन खिलाड़ियों से बात की है जो एमएस धौनी की कप्तानी में खेल चुके हैं और वे मुझे बताते हैं कि वह अपने खेल में कैसे सुधार करते हैं। मेरा मानना है कि एक महान कप्तान ऐसा करता है।”