सिलाई कर पढाई करने वाली मनीषा ने रचा इतिहास, बिहार बोर्ड में चौथा स्थान, IPS बनना चाहती है!

सदर प्रखंड के सिकंदरपुर गांव की रहने वाली मनीषा के पिता विनोद राय खेतीवाड़ी करते हैं, वहीं मां सिलाई-कढाई कर घर चलाती हैं।

New Delhi, Apr 06 : बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने सोमवार को बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा के नतीजों का सोमवार को ऐलान कर दिया है, कुल 78.17 फीसदी छात्र इस बार पास हुए हैं, बिहार मैट्रिक परीक्षा के नतीजों में इस बार बेगूसराय की बेटी मनीषा कुमार ने 481 अंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है, मां के साथ सिलाई करने वाली मनीषा बिहार में चौथा स्थान हासिल की है।

Advertisement

पिता करते हैं खेतीबाड़ी
सदर प्रखंड के सिकंदरपुर गांव की रहने वाली मनीषा के पिता विनोद राय खेतीवाड़ी करते हैं, वहीं मां सिलाई-कढाई कर घर चलाती हैं, छात्रा मनीषा कुमारी घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए 8 से 10 घंटे पढाई करती थी, 2education exam इस दौरान जो समय मिलता, उसमें मां के साथ सिलाई-कढाई करती, ताकि कुछ पैसे घर में आए, जिससे वो पढाई की चीजें खरीद सके।

Advertisement

चौथा स्थान
रजौड़ा हाई स्कूल की छात्रा मनीषा कुमारी ने 481 अंक के साथ बिहार में चौथा स्थान हासिल किया है, बेटी की इस कामयाबी पर घरवालों के साथ-साथ आस-पड़ोस में भी खुशी का माहौल है, एस्बेस्टस के मकान में रहकर मनीषा ने मैट्रिक की तैयारी की थी।

Advertisement

आईपीएस बनना चाहती है
मनीषा ने बताया कि वो आगे चलकर आईपीएस बनकर समाज की सेवा करना चाहती है, मनीषा ने बताया कि लॉकडाउन में दो सहेलियों और एक शिक्षक का सहयोग लेकर पढाई की है, इसमें उसकी मां और पिता का भी सहयोग रहा है। मनीषा की मां अनुपम देवी ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति खराब है, सिलाई कर अपनी बेटी को पढाई करवाई, और आज उसे ये मुकाम मिला है, जिससे उन्हें काफी खुशी हो रही है।