बंधक कोबरा कमांडो की बीवी की PM से गुहार, बेटी नक्‍सलियों से बोली- प्‍लीज मेरे पापा को छोड़ दो

`मोदी जी जैसे आप अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस लाए थे, वैसे ही मेरे पति को ला दो’, नक्‍सलियों द्वारा बंदी बनाए गए कोबरा कमांडो की पत्नी ने PM मोदी से अपील की है ।

New Delhi, Apr 06: छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद शहीद जवानों के शवों को श्रद्धांजलि दी गई । लेकिन कोबरा बटालियन के एक जवान रामेश्वर सिंह मनहास का अब तक कुछ पता नहीं चला है, बीजापुर एसपी कमल लोचन ने उनकी लोकेशन नहीं मिलने की बात कही थी । वहीं मामले में ट्विस्‍ट तब आ गया जब नक्सलियों ने दावा किया कि लापता जवान उनके कब्जे में है और सुरक्षित है । नक्सलियों के इस दावे के बाद से परिजनों की जान सूख गई है, बीवी ने सीएम से तो वहीं बेटी ने नक्‍सलियों से अपने पापा को छोड़ने की अपील की है ।

Advertisement

मीनू मन्हास ने की पीएम से अपील
कोबरा कमांडो की पत्नी मीनू मन्हास ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि ‘मेरे पति को वापस मंगवा लो, अगर वह सुरक्षित हैं तो उन्हें वापस ला दो. जैसे अभिनंद को पाकिस्तान से वापस लाया था वैसे ही मेरे पति को वापस ला दो.’  जवान की पत्नी ने बताया कि उनकी उनसे आखिरी शुक्रवार को बात हुई थी, उस वक्त रात के करीब 9.30 बज रहे थे । इस दौरान कमांडो ने उन्‍हें कहा था कि वो ऑपरेशन ड्यूटी पर जा रहे हैं, वापस आकर बात करेंगे । पत्नी ने बताया कि अब वो कहां हैं और किस हाल में हैं हमें कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है । कंट्रोल रूम वाले कहते हैं कि जो भी जानकारी आएगी आपको दी जाएगी । लापता जवान रामेश्वर सिंह मनहास जम्मू-कश्मीर का निवासी हैं।

Advertisement

बेटी ने की अपील
वहीं कोबरा कमांडो की नन्‍ही सी बेटी ने नक्‍सलियों से गुहार लगाई है, 5 साल की मासूम ने अपने पिता की रिहाई के लिए कहा- नक्सल अंकल प्लीज मेरे पापा को छोड़ दो । ये कहते हुए बेटी के भी आंसू छलक उठे । दरअसल शनिवार को हुए नक्सली हमले और कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास के लापता होने की खबर के बाद से ही उनका परिवार गहरे सदमे में हैं। नक्सलियों ने सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन पर हमला किया जिसमें 23 जवान शहीद हो गये। अब नक्सलियों ने दावा किया है कि उन्होंने राकेश को अगवा कर लिया है।

Advertisement

न्‍यूज चैनल से मिली जानकारी, अधिकारियों ने नहीं बताया
राकेश्वर की पत्नी मीनू मन्‍हास ने मीडिया से बताया कि उन्‍हें पति के लापता होने की जानकारी टीवी से मिली । सरकार या सीआरपीएफ में से किसी ने भी हमें इस अगवा होने की जानकारी नहीं दी । उन्होंने कहा कि राकेश्वर सिंह मन्हास के बारे में जानने के लिए उन्होंने जम्मू में सीआरपीएफ मुख्यालय तक पहुँचने के लिए कई प्रयास किए। मीनू ने कहा कि मुझे बताया गया था कि ऐसा कुछ नहीं है जिसे हम आपके साथ साझा कर सकें। एक बार जब हमें साफ तस्वीर मिल जाएगी, तो हम आपके पास आएंगे। मां की गोद में बेटी अपने पिता की सुरक्षित वापसी की गुहार लगाती है।