जब 7 फेरे लेने वाले थे जीतेन्‍द्र-हेमा मालिनी, नशे में धुत्‍त धमेन्‍द्र ने ऐसे रोकी थी शादी

एकता कपूर के पापा और बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र आज 79 साल के हो गए हैं। उनसे और हेमा मालिनी से जुड़ा एक मशहूर किस्‍सा है, जिसे उनके फैंस पढ़ना जरूर पसंद करेंगे ।

New Delhi, Apr 07: अमृतसर की एक बिजनेस फैमिली में 7 अप्रैल, 1942 को जन्मे को जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर है । लेकिन वो अपने फिल्‍मी नाम से ही जाने जाते रहे हैं, 1974 में उन्‍होंने अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी कर ली । दोनों के दो बच्‍चे हैं, एकता कपूर और तुषार कपूर, जो अब शादी किए बिना ही सरोगेसी के जरिए माता-पिता बन चुके हैं । जितेन्‍द्र के बारे में बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि वो कभी हेमा मालिनी के प्‍यार में पागल थे, उनसे शादी भी करना चाहते थे । बावजूद इसके कि वो शोभा कपूर के साथ भी रिश्‍ते में थे । उनकी शादी हो जाती, लेकिन बीच में धर्मेन्‍द्र आ गए ।

Advertisement

हेमा मालिनी पर आया जीतेन्‍द्र का दिल
ये बात 1974 की है, जब फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र, हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे। जीतेन्‍द्र तब शोभा कपूर के साथ थे, वहीं हेमा से धर्मेन्‍द्र प्‍यार करते थे । जीतेन्‍द्र और हेमा ने तो शादी करने का फैसला भी कर लिया था। हेमा मालिनी की बायोग्राफी Beyond the dream girl के मुताबिक जीतेंद्र और हेमा की अच्छी दोस्ती थी। लेकिन जब इस बात की भनक जितेंद्र की मंगेतर और बचपन की दोस्त शोभा कपूर को लगी तो उन्होंने धर्मेंद्र को हेमा मालिनी को समझाने की जिम्मेदारी सौंपी।

Advertisement

मद्रास वाले घर में किया तमाशा
बताया जाता है कि धर्मेन्द्र नशे में चूर जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा को लेकर हेमा मालिनी के मद्रास वाले घर पहुंच गए । वहां जाकर उन्‍होंने खूब हंगामा किया । अपनी बेटी को लेकर धर्मेन्‍द्र की दीवानगी देख हेमा मालिनी के पिता ने तब धक्के देकर उन्हें अपने घर से बाहर निकाल दिया था । उन्‍होंने उनसे कहा कि- तुम पहले से ही शादी-शुदा हो। ऐसे में तुम मेरी बेटी की जिंदगी से निकल क्यों नहीं जाते। हेमा के पिता बार-बार चिल्ला रहे थे कि तुम मेरी बेटी से शादी नहीं कर सकते। बुक के मुताबिक वो हेमा के आगे शादी न करने के लिए गिड़गिड़ा रहे थे।

Advertisement

शोभा कपूर से शादी
हेमा मालिनी से दूर होने के बाद जीतेन्‍द्र और शोभा फिर से एक हो गए । दोनों की लव स्‍टोरी भी कमाल की है । शोभा कपूर जब 14 साल की थीं तभी जितेंद्र को उनसे प्यार हो गया था। उस वक्त जितेंद्र बॉलीवुड स्टार नहीं थे, जब वो स्‍ट्रगल कर रहे थे उस वक्त शोभा ब्रिटिश एयरवेज में कम कर रही थीं। फिल्मों में सक्सेस मिलने के बाद 1973 में जीतू और शोभा की शादी की डेट फिक्स हुई थी। लेकिन जितेंद्र के पिता की तबीयत खराब होने की वजह से दोनों की शादी टल गई। कई मुसीबतों का सामना करते हुए आखिरकार 18 अक्टूबर, 1974 को जितेंद्र और शोभा शादी के बंधन में बंध गए।