900 किमी का सफर कर सुबह साढ़े 4 बजे बांदा जेल लाया गया मुख्‍तार अंसारी, बोला-थक गया हूं, सोना है

करीब 14 घंटे के सफर के बाद बाहुबली मुख्तार अंसारी का काफिला बांदा जेल पहुंच ही गया । मुख्‍तार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब से यूपी ट्रांसफर किया गया है ।

New Delhi, Apr 07: यूपी की बांदा जेल में मुख्‍तार अंसारी आज सुबह करीब 4.30 बजे भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच लाया गया । मुख्तार अंसारी के काफिले के लिए बांदा जेल के दरवाजे सुबह करीब 4 बजाकर 26 मिनट पर खोल दिए गए, काफिले की बाकी गाड़ियां बाहर रूक गईं और मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस जेल में दाखिल हो गई । सुबह बांदा जेल में आने के बाद मुख्तार अंसारी ने जेल अधिकारियों से कहा कि वह काफी थक गया है, सोना चाहता है,जिसके बाद उसे सीधे बैरक नंबर 16 पहुंचा दिया गया ।

Advertisement

मुख्तार का कोरोना टेस्ट
जेल में लाए जाने के बाद आज मुख्‍तार अंसारी का कोरोना टेस्‍ट भी होगा । mukhtar ansari (5)बांदा के सीएमओ फिलहाल पंजाब से आए मेडिकल फाइल को देख रहे हैं, मुख्तार को अभी 16 नंबर बैरक में आइसोलेशन में ही रखा गया है और किसी से मिलने की इजाजत नहीं है । इस बैरक को सीसीटीवी के जरिये मॉनिटर किया जा रहा है । करीब 900 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद मुख्तार अंसारी को सड़क के रास्ते बांदा लाया गया।

Advertisement

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
मुख्‍तार को बांदा जेल में लाने के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे, उसे बांदा जेल की बैरक नंबर-15 में रखने का प्लान है । हालांकि फिलहाल, उसे बैरक नंबर-16 में रखा गया है, कोरोना टेस्ट के बाद उसे बैरक नंबर-15 में शिफ्ट किया जा सकता है । मुख्तार अंसारी के सुरक्षित बांदा जेल पहुंच जाने के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है । काफिले को रोपड़ से बांदा सुरक्षित पहुंचाने की जिम्मेदारी सीओ सत्य प्रकाश पर थी,  उन्‍होंने कहा कि बांदा से करीब 150 पुलिसकर्मियों की टीम मुख्तार को लाने रोपड़ गई थी।

Advertisement

24 साल से लगातार विधायक
बाहुबली मुख्‍तार अंसारी पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, बावजूद इसके वो पिछले 24 साल से लगातार विधायक बन रहा है । बीजेपी को छोड़कर उत्तर प्रदेश की हर बड़ी पार्टी में शामिल रहा मुख्तार अंसारी पिछले दो दशक से लगातार उत्तर प्रदेश की विधानसभा पहुंच रहा है । हत्या से लेकर उगाही तक के कई संगीन इल्जाम है । इनमें बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का मामला भी था, जिसमें वो बरी हो गया था, मामले की जांच सीबीआई ने भी की थी ।