UP- महिलाओं के जाल में फंसकर पुरुष उतारते थे कपड़े, फिर ‘पुलिसवाले’ करते वसूली!

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि ये गिरोह पेशेवर तरीके से सोशल मीडिया के जरिये लोगों को फंसाता था, फिर फोन पर मीठी-मीठी बातें करते लोगों को एक खास स्थान पर बुलाता था।

New Delhi, Apr 13 : लखनऊ पुलिस ने हनी ट्रैप के जाल में फंसाकर लोगों को ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है और 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल है, तीनों पुरुषों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी, वो इस तरह लोगों को डरा-धमका कर पैसे ऐंठते थे, पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Advertisement

पुलिस को सूचना
रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ के थाना हजरतगंज क्षेत्र में एक पीड़ित शख्स ने पुलिस से गुहार लगाई कि 2 महिलाएं और 3 पुलिस वाले उसे ब्लैकमेल कर रहे हैं, उसका अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे मांग रहे हैं, जिसकी वजह से वो मानसिक रुप से पूरी तरह से परेशान हो चुका है, इस परेशानी से वो जल्द से जल्द निकलना चाहता है, नहीं तो उसके सामने खुदकुशी के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

Advertisement

पुलिस ने जांच टीम लगाई
शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया और सर्विंलांस की एक टीम को मामले की जांच में लगाया, फिर पीड़ित. ने पुलिस को सूचना दी कि ब्लैकमेलर कानपुर रोड के पास गाड़ी से उससे पैसे लेने आये हैं, पुलिस की एक टीम पीड़ित का पीछा कर रही थी, मौके पर तीन आरोपी पुलिस की वर्दी में थे, उनके साथ दो महिलाएं भी थी, पुलिस ने पांचों को हिरासत में लेकर थाने पहुंची, पूछताछ में उनकी पहचान पंकज गुप्ता, अजीजुल हसन सिद्दीकी और अतुल सक्सेना के रुप में हुई, महिलाओं का कामं शिकार को फांसना था।

Advertisement

क्या करते थे
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि ये गिरोह पेशेवर तरीके से सोशल मीडिया के जरिये लोगों को फंसाता था, फिर फोन पर मीठी-मीठी बातें करते लोगों को एक खास स्थान पर बुलाता था, वहां महिलाएं अश्लील बातें कर शारीरिक संबंध बनाने की बात कह शख्स के कपड़े उतरवा लेती थी, फिर तभी तीन पुलिस वाले पहुंच जाते थे, उनका वीडियो बनाकर उन्हें ब्लेकमेल करते थे, इस गिरोह ने अब तक कई लोगों से पैसे वसूले हैं, पैसे नहीं देने पर वीडियो वायरल करने और रेप केस की धमकी भी देते थे।