महिंद्रा की सबसे सस्ती कार है EVerito, 1.15 रुपये में 1 किमी, जानिये कीमत और बाकी चीजें!

महिंद्रा की e Verito सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक सेडान कार है, इस कार के दो वेरिएंट डी-2 और डी-6 है, देश की राजधानी दिल्ली में इस कार की शुरुआती कीमत 9.20 लाख रुपये के करीब है।

New Delhi, Apr 13 : पेट्रोल-डीजल की बढती कीमतों के बीच केन्द्र सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दे रही है, सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी भी दी जा रही है। इसके मार्केट को देखते हुए कार कंपनियां भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स कारोबार के विस्तार में जुट गई है, इसी के तहत महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड अगले 3 साल में इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार में तीन हजार करोड़ रुपये का नया निवेश करेगी, बहरहाल आज हम आपको महिन्द्रा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताएंगे, ये कार 10 लाख रुपये से भी कम बजट में उपलब्ध है।

Advertisement

महिंद्रा e Verito
महिंद्रा की e Verito सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक सेडान कार है, इस कार के दो वेरिएंट डी-2 और डी-6 है, देश की राजधानी दिल्ली में इस कार की शुरुआती कीमत 9.20 लाख रुपये के करीब है, कार के डी2 वेरिएंट की नॉर्मल चार्जिंग 11 घंटे में पूरी होती है, अगर वहीं फास्ट चार्जिंग की बात करें, तो 1.30 घंटे में ही बैटरी फुल हो जाती है।

Advertisement

फीचर्स
बेस वेरिएंट डी-2 के डायमेंश की बात करें, तो 4247 एमएम, चौड़ाई 1740 एमएम, ऊंचाई 1540 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस 172 एमएम और व्हील बेस 2630 एमएम और बूट स्पेस 510 लीटर की है, कर्ब वेट 1265 किग्रा, ग्रॉस वेट 1704 किग्रा की है, कार के डी-2 और डी-6 वेरिएंट की वारंटी 3 साल या 1.25 लाख किमी की तय की गई है।
कीमत- डी-2- 9,12,515 रुपये (एक्स शोरुम दिल्ली)
डी-6- 9,46,297 रुपये (एक्स शोरुम दिल्ली)

Advertisement

लो मेटनेंस कार
कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो ड्राइवर एयरबैग, चाइल्ड लॉक, रियर डोर, एंटी लॉक, ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटो डोर लॉक व्हील ड्राइविंग, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट, हाइड अडजस्टर और डिजिटल इमोबिलाइजर मिल जाएंगे। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि कार में मेंटनेस के लिये कम पैसे खर्च होंगे, e Verito को सिर्फ 1.15 रुपये प्रति किमी की लागत पर चलाया जा सकता है, लागत की गणना चार्जिंग में बिजली खपत के आधार पर की जाती है।

Tags :