लॉकडाउन में गई नौकरी तो पति करने लगा ‘गैर-औरतों को खुश’, अब पत्नी ने कोर्ट से लगाई गुहार!

इस कपल की मुलाकात 2017 में बीपीओ ऑफिस की कैंटीन में हुई थी, जल्द ही दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे, 2 साल बाद दोनों ने 2019 में शादी का फैसला लिया।

New Delhi, Apr 13 : बंगलुरु में 24 वर्षीय एक युवती ने अपनी शादी के 2 साल बाद ही पति से अलग होने के लिये तलाक की अर्जी दी है, तलाक की वजह है कि कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में युवती के पति की नौकरी चली गई, जिसके बाद उसने पुरुष एस्कॉर्ट के रुप में काम करना शुरु कर दिया, लेकिन इस बात को अपनी पत्नी से छुपाये रखा, 27 वर्षीय शख्स पहले बीपीओ में काम करता था, लेकिन लॉकडाउन में उसकी नौकरी चली गई, जिसके बाद पैसा कमाने के लिये उसने मेल एस्कॉर्ट के रुप में काम करना शुरु कर दिया, बंगलुरु पुलिस की वुमेंस हेल्पलाइन ने दोनों के मतभेदों को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन युवा दंपत्ति के बीच सहमति नहीं बन पाई, जिसके बाद दोनों ने अलग होने के लिये तलाक की अर्जी दी।

Advertisement

2017 में मुलाकात
रिपोर्ट्स के अनुसार इस कपल की मुलाकात 2017 में बीपीओ ऑफिस की कैंटीन में हुई थी, जल्द ही दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे, 2 साल बाद दोनों ने 2019 में शादी का फैसला लिया, शहर में एक मकान किराये पर ले लिया और साथ रहने लगे, लेकिन कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में पति की नौकरी चली गई, उसने दूसरी जगहों पर नौकरी के मौके भी तलाशे, couple लेकिन सफलता नहीं मिली, कुछ महीने बाद युवती को लगा कि उसका पति उससे कुछ छुपा रहा है, वो ज्यादातर समय फोन और लैपटॉप पर लगा रहता है,. इसके साथ ही अलग-अलग जगहों पर जाना शुरु कर दिया है, लेकिन वो पत्नी को इस बारे में कुछ नहीं बताता था।

Advertisement

लैपटॉप ने खोला राज
लंबे समय तक संदेह की स्थिति बने रहने के बाद महिला ने अपने पति के लैपटॉप का पासवर्ड पता करने के लिये भाई की मदद ली,. लैपटॉप खुल जाने के बाद महिला ने पाया कि पति की कई सारी तस्वीरें गैर महिलाओं के साथ है, couple हालांकि पकड़े जाने के बाद पति पहले तो इस बात से इंकार करता रहा, फिर उसने स्वीकार कर लिया, कि वो मेल एस्कॉर्ट के रुप में काम कर रहा है, अपनी सेवाओं के लिये 3 से 5 हजार रुपये तक लेता है, शहर में उसके कई सारे क्लाइंट्स हैं।

Advertisement

महिला तलाक पर अड़ी
मामले का खुलासा होने के बाद युवती ने महिला हेल्पलाइन पर संपर्क किया, दोनों को काउंसलिंग के लिये बुलाया गया, इस बातचीत में पति ने अपने नये प्रोफेशन को स्वीकार किया और बताया कि couple (2) ये काम वो मजबूरी में कर रहा था, हालांकि उसने ये भी कहा कि वो अपनी पत्नी से प्यार करता है और उससे अलग नहीं होना चाहता, साथ ही ये भी वादा किया, कि वो अब कॉमर्शियल सेक्स वर्कर के रुप में काम नहीं करेगा। हालांकि पत्नी ने किसी भी तरह के समझौते से इंकार कर दिया और तलाक के लिये कोर्ट में अर्जी डाल दी, अब दोनों सहमति से एक-दूसरे से अलग हो रहे हैं।