दिल्ली में लगाया गया वीकेंड कर्फ्यू, सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कही बड़ी बात!

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में बैड की कोई कमी नहीं है, उन्होने कहा कि इस समय इतनी बड़ी महामारी में हमारी कोशिश है कि हर जरुरतमंद व्यक्ति को बेड मिलना चाहिये।

New Delhi, Apr 15 : कोरोना से खराब हुए हालात से निपटने के लिये दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है, दिल्ली में भी अब वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा रहा है, इस दौरान मॉल, जिम, स्पा सब बंद रहेगा, लेकिन आवश्यक कामों के लिये लोगों को कर्फ्यू पास दिया जाएगा, सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में ये ऐलान किया है।

Advertisement

क्या कहा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, हम जरुरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिये लोगों को कर्फ्यू पास देंगे, मॉल, जिम, स्पा ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिये जा रहे हैं, सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं, Kejriwal2 एक सप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी, सप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना जमा हो, इसके लिये खास इंतजाम किये जा रहे हैं, रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

Advertisement

बेड की कमी नहीं
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में बैड की कोई कमी नहीं है, उन्होने कहा कि इस समय इतनी बड़ी महामारी में हमारी कोशिश है कि हर जरुरतमंद व्यक्ति को बेड मिलना चाहिये, इसलिये किसी भी अस्पताल में भर्ती होने की जिद ना करें, किसी दूसरे अस्पताल में भी जा सकते हैं, अभी दिल्ली के अस्पतालों में 5 हजार बेड खाली है, अभी भी ऑक्सीजन बेड्स की संख्या बढायी जा रही है।

Advertisement

दिल्ली में कोरोना की स्थिति
दिल्ली में बुधवार को कोविड के 17282 नये मामले सामने आये, जो अब तक के सबसे ज्यादा हैं, कोरोना से फिर से 104 लोगों की मौत हो गई, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 50 हजार के पार जा पहुंची, इससे पहले राजधानी में मंगलवार को 13,468 मामले दर्ज किये गये हैं, और 81 की मौत हुई थी।

Advertisement