कोई पायलट तो कोई इंजीनियर, राजनीति से दूर हैं लालू यादव के ये तीन दामाद!

लालू की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती की शादी शैलेश कुमार से हुई है, साल 1999 में दोनों ने सात फेरे लिये थे, शैलेश पटना के खगौल से सटे गांव सरारी के रहने वाले हैं।

New Delhi, Apr 15 : लालू यादव और राबड़ी देवी के 9 बच्चे हैं, तेजस्वी को छोड़ बाकी सभी की शादी हो चुकी है, लालू की सात बेटियों में से 4 की शादी राजनीतिक परिवारों में हुई है, इसमें मुलायम सिंह यादव के घर ब्याही राजलक्ष्मी यादव से लेकर हेमा यादव तक का नाम शामिल है, आइये आपको बताते हैं कि लालू के बाकी तीन दामाद क्या करते हैं।

Advertisement

मीसा भारती के पति
लालू की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती की शादी शैलेश कुमार से हुई है, साल 1999 में दोनों ने सात फेरे लिये थे, शैलेश पटना के खगौल से सटे गांव सरारी के रहने वाले हैं, उनके पिता रामबाबू पथिक सार्वजनिक क्षेत्र के एक बैंक में काम करते थे, शैलेश और मीसा की शादी लालू के करीबी रामवचन राय ने कराई थी, शैलेश पेश से कंप्यूटर इंजीनियर हैं, misa bharti 1 उन्होने बड़ोदा से इंजीनियरिंग की पढाई की, फिर लखनऊ से एमबीए किया, पढाई पूरी करने के बाद शैलेश ने निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई में असिस्टेंट मैनेजर के रुप में नौकरी शुरु की, फिर आईटी सेक्टर की चर्चित कंपनी इंफोसिस से जुड़ गये। जब मीसा से उनकी शादी हुई, तो वो इंफोसिस में नौकरी करते थे, शादी के बाद उन्होने नौकरी छोड़ दी और अपना बिजनेस करने लगे, फिलहाल शैलेश अपने साले तेजस्वी और ससुर लालू यादव का सोशल मीडिया हैंडल करते हैं। मीसा राज्यसभा सांसद है, लालू की इकलौती बेटी है, जो सक्रिय राजनीति में है। मीसा ने भी एमबीबीएस किया है, हालांकि वो मेडिकल प्रैक्टिस नहीं करती हैं।

Advertisement

रोहिणी आचार्य
लालू की दूसरी बेटी का नाम रोहिणी आचार्य है, उनकी शादी समरेश सिंह से हुई है, समरेश पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, रोहिणी से शादी के समय समरेश अमेरिका में नौकरी करते थे, कई साल अमेरिका में रहने के बाद अब समरेश सिंगापुर सेटल हो चुके हैं, समरेश के पिता राय रणविजय सिंह रिटायर्ड इनकम टैक्स ऑफिसर हैं, वो लालू के कॉलेज फ्रेंड भी थे। रोहिणी ने भी एमबीबीएस किया है, हालांकि उन्होने भी कभी मेडिकल प्रैक्टिस नहीं की।

Advertisement

चंदा लालू
लालू की चौथी बेटी का नाम चंदा लालू है, चंदा की शादी विक्रम सिंह से साल 2006 में हुई थी, विक्रम पेशे से पायलट हैं और पिछले काफी समय से एयर इंडिया से जुड़े हुए हैं, चंदा ने एलएलबी की डिग्री हासिल की है, उन्होने पुणे के एक प्रतिष्ठित कॉलेज से लॉ की डिग्री ली थी।