शादी का ऑफर ठुकराया, तो महिला कांस्टेबल ने रची साजिश, साथी पुलिसवाले को लगाया ठिकाने!

एसएसपी ने बताया कि सिपाही योगेश चौहान की पिछले साल अक्टूबर में अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि सुरक्षा में ड्यूटी लगी थी, इसी दौरान योगेश की हत्या कर दी गई थी।

New Delhi, Apr 16 : यूपी के इटावा जिले के लवेदी इलाके में पिछले साल अक्टूबर में अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि में तैनात एक सिपाही की हत्या मामले की आरोपी दो महिला कांस्टेबल समेत 6 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाही अमल  में लाई गई है। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच में उसी की एक साथी महिला सिपाही समेत कई लोगों के नाम सामने आये थे, अब आरोपी दो महिला सिपाही समेत 6 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की गई है, इन सभी ने मिलकर सिर्फ सिपाही को मार डाला था, क्योंकि उसने एक महिला सिपाही के इजहार को ठुकरा दिया था।

Advertisement

अयोध्या में ड्यूटी
एसएसपी ने बताया कि सिपाही योगेश चौहान की पिछले साल अक्टूबर में अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि सुरक्षा में ड्यूटी लगी थी, इसी दौरान योगेश की हत्या कर दी गई थी, उसका शव लवेदी थाना क्षेत्र में मिला था, couple मामले में बहादुर, मथुरा निवासी सिपाही मंदाकिनी, बहन बेड कांस्टेबल मीना तथा एक अन्य बहन ममता के अलावा मथुरा के ही विनोध शर्मा, गौरव चौधरी और विनोद कुमार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई थी, इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है, जिला कारागार में निरुद्ध आरोपियों पर गैंगस्टर तामिल करा दिया गया है।

Advertisement

योगेश से शादी करना चाहती थी मंदाकिनी
पुलिसिया जांच में पता चला है कि योगेश और मुख्य आरोपी मंदाकिनी थाना रामजन्मूमि में आरक्षी पद पर तैनात थे, महिला कांस्टेबल योगेश से शादी करना चाहती थी, जिसके लिये योगेश ने मना कर दिया था, Marraige 2 मंदाकिनी ने इसकी जानकारी मथुरा में तैनात अपनी बड़ी बहन हेड कांस्टेबल मीना देवी और गांव में रह रही बड़ी बहन ममता को दी, मीना और ममता ने योगेश को कई बारक फोन पर शादी के लिये राजी करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी।

Advertisement

बहनों ने मिलकर रची साजिश
इसके बाद प्लानिंग के तहत 7 अक्टूबर को योगेश और मंदाकिनी दोनों ही छुट्टी लेकर अयोध्या से एक साथ रवाना हुए, बस के माध्यम से इटावा बस स्टैंड पहुंचे, इसी दौरान मीना अपने साथियों के साथ मथुरा से स्विफ्ट कार से इटावा पहुंची, हत्या आरोपी ममता भी गांव से इटावा आई, इन्होने योगेश को सवारी के बहाने अपनी कार में बिठा लिया, मानिकपुर मोड़ की ओर ले जाते समय उसकी हत्या कर दी।

8 अक्टूबर को मिली लाश
पुलिस के मुताबिक सिपाही की हत्या करने के पीछे महिला कांस्टेबल का एकतरफ प्यार के अलावा सिपाही से शादी करने का इरादा था, लेकिन इंकार करने के बाद वो खतरनाक साजिश रच रही थी, इसके लिये उसने 1 लाख रुपये भी खर्च किये, पिछले साल 8 अक्टूबर को कांस्टेबल की लाश मिली थी।