रवींद्र जडेजा ने 5 साल पहले IPL के दौरान ही की थी रीवा से शादी, पहली नजर में दिल दे बैठे थे

रवींद्र जडेजा ने रीवा सोलंकी के साथ 5 साल पहले आज के ही दिन शादी की थी, खास बात ये कि तब भी आईपीएल चल रहा था । शादी राजकोट में संपन्न हुई थी ।

New Delhi, Apr 17: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स के खास प्‍लेयर रवींद्र जडेजा की शादी की आज 5वीं सालगिरह है । जडेजा फिलहाल आईपीएल 2021 में धूम मचा रहे हैं, शुक्रवार को हुए मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ कप्तान केएल राहुल को रन आउट कर जडेजा सुर्खियों में बने हुए हैं । बहरहाल फिल्‍हाल बात उनकी एनवर्सरी की, रवींद्र जडेजा की शादी 17 अप्रैल 2016 को रीवा सोलंकी से हुई थी ।

Advertisement

आईपीएल के बीच हुई थी शादी
खास बात ये कि 2016 में आईपीएल के दौरान ही उनकी ग्रैंड वेडिंग राजकोट में हुई थी । रीवा सोलंकी पेशे से इंजीनियर हैं, और अब इस कपल का एक बच्चा भी है । जडेजा की शादी तब विवादों में भी आ गई थी, दरअसल उनकी शादी में उनसे केवल एक फीट की दूरी पर फायरिंग हुई थी। जडेजा के एक रिश्तेदार ने खुशी में लाइसेंसी .32 बोर की रिवॉल्वर से फायरिंग की थी । मामले में गुजरात पुलिस की ओर से आर्म्स एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया था।

Advertisement

पहली नजर का प्‍यार
बात करें रवीन्‍द जडेजा की लव स्‍टोरी की तो वो रीवा सोलंकी को देखकर पहली नजर में ही दिल हार बैठे थे।  हालांकि रीवा से मुलाकात से पहले जब उनके उनके परिवार वाले शादी की बात करते, तो वो टाल दिया करते थे, जडेजा ने बताया था कि उनके पास क्रिकेट के अलावा और किसी चीज के लिये समय नहीं था, लेकिन वो कहते हैं कि ना प्यार हवा का झोंका है, जिसके लिये आप कितनी भी खिड़कियां, दरवाजें बंद कर लो, वो आपको अपने साथ उड़ा ले ही जाता है, जडेजा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

Advertisement

2015 में हुई मुलाकात
साल 2015 में अपनी बहन नैना के बहुत मनाने के बाद जडेजा लड़की से मिलने को राजी हुए, वो लड़की कोई और नहीं बल्कि रीवा थी, रीवा ने पहली ही नजर में जड्डू पर ऐसा जादू किया कि वो दिल हार बैठे, रीवा को देखते ही उनके मन में सिर्फ यही बात आई कि यही है वो जिसे मैं अपना जीवनसाथी बनाना चाहूंगा, जिसके बाद अगले साल 2016 में दोनों के परिवार वालों ने शादी कर दी।

राजनीतिक परिवार से है नाता
रीवा सोलंकी जामनगर के बड़े कारोबारी परिवार से नाता रखती हैं, उनके पिता का अच्छा खासा बिजनेस है, तो चाचा राजनीति में दखल रखते हैं, शादी से पहले रीवा ने इंजीनियरिंग की पढाई की है, उसके बाद दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रही थी, हालांकि शादी के बाद वो जडेजा का पूरा काम संभालती हैं, दोनों की एक बेटी भी है।