IPL 2021 के सबसे बड़े ‘रनवीर’ बने शिखर धवन, विराट-शास्त्री को गलत साबित किया!

शिखर धवन को अकसर टी-20 में धीमी बल्लेबाजी के लिये आलोचना का शिकार होना पड़ता है, यही वजह है कि टीम इंडिया में भी उन पर दूसरे खिलाड़ियों को तरजीह दी जाती है।

Advertisement

New Delhi, Apr 19 : आईपीएल 2021 में गब्बर का बल्ला हल्ला बोल रहा है, दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने रविवार को 49 गेंदों में 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसकी वजह से दिल्ली ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, धवन के धमाके ने इस लक्ष्य को भी बौना साबित कर दिया। गब्बर ने पहले 31 गेंदों अर्धशतक ठोका, फिर 49 गेंदों में 92 रन बनाये, हालांकि वो शतक बनाने से चूक गये। लेकिन उन्होने अपनी पारी से कई आलचकों की बोलती बंद कर दी।

Advertisement

धीमी बल्लेबाजी के लिये आलोचना
शिखर धवन को अकसर टी-20 में धीमी बल्लेबाजी के लिये आलोचना का शिकार होना पड़ता है, यही वजह है कि टीम इंडिया में भी उन पर दूसरे खिलाड़ियों को तरजीह दी जाती है, sHIKHAR DHAWAN हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी धवन को सिर्फ 1 मैच के बाद बाहर कर दिया गया था, लेकिन शिखर ने आईपीएल 2021 के पहले तीन मैचों में ही दिखा दिया कि वो टी-20 के लिये भी बने हैं।

Advertisement

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन
शिखर धवन आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं, धवन के बल्ले से इस सीजन में तीन पारियों में 186 रन निकले हैं, उनका औसत 62 और स्ट्राइक रेट 163.15 का है, धवन ने दो अर्धशतक लगाये हैं और दोनों ही मैचों में उन्होने टीम को जीत दिलाई और मैन ऑफ द मैच भी बने हैं।

धवन के चेज पसंद है
आपको बता दें कि जब भी टीम चेज करके जीत हासिल करती है, उसमें शिखर धवन का बल्ला जरुर रन उगलता है, उन्होने आईपीएल में चेज करते हुए जीते हुए मैचों में 18 अर्धशतक लगाये हैं और उनका औसत 63.51 है। धवन के बाद गंभीर ने भी 18 अर्धशतक लगाये हैं, वहीं वॉर्नर ने 17 पचासे ठोके हैं, बता दें कि आईपीएल में धवन सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा स्कोर करने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं, उन्होने 45 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली है, इस मामले में विराट कोहली (44) धवन से पीछे हैं।