गुलशन कुमार ने अंडरवर्ल्ड डॉन को पैसे देने से किया था मना, कहा इतने में तो माता का भंडारा करवा दूंगा

जब उन्होने टी-सीरीज कंपनी की स्थापना की, तो शुरुआत में भजन गाकर बड़ा नाम बनाया, जिसके बाद उन्हें कैसेट किंग के नाम से पहचान मिली, एक दिन जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाद उनकी हत्या कर दी गई।

New Delhi, Apr 20 : कोरोना महामारी के बीच भी लोग चैत नवरात्र में मां के दर्शन के लिये मंदिरों में पहुंच रहे हैं, हाल ही में गुलशन कुमार की बेटी चर्चित सिंगर तुलसी कुमार भी मां के दर्शन करने पहुंची थी, तुलसी के पिता गुलशन कुमार की मंदिर के बाहर ही हत्या हुई थी, म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार कभी दिल्ली में जूस की छोटी सी दुकान चलाते थे, लेकिन एक दिन वो इतनी बड़ी कंपनी के मालिक बन गये, कि उनके पीछे अंडरवर्ल्ड के लोग पड़ गये।

Advertisement

भजन गाकर नाम बनाया
जब उन्होने टी-सीरीज कंपनी की स्थापना की, तो शुरुआत में भजन गाकर बड़ा नाम बनाया, जिसके बाद उन्हें कैसेट किंग के नाम से पहचान मिली, एक दिन जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाद उनकी हत्या कर दी गई, रिपोर्ट्स के अनुसार गुलशन कुमार को 16 गोलियां मारी गई थी, उनके ड्राइवर ने गुलशन का बचाव करने की भरपूर कोशिश की, जिसमें वो बुरी तरह जख्मी हो गया था, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

Advertisement

अबु सलेम पर आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम ने दाऊद मर्चेंट और विनोद जगताप को गुलशन को मारने की सुपारी दी थी, साल 2001 में शॉर्प शूटर विनोद जगतार ने कुद कबूला कि उन्होने गुलशन कुमार को गोली मारी थी।

Advertisement

किताब में जिक्र
लेखक हुसैन जैदी की किताब माई नेम इज अबु सलेम में इस बात का जिक्र किया गया है, इस किताब के मुताबिक अबु सलेम ने गुलशन से 10 करोड़ रुपये की मांग की थी, तो उन्होने देने से मना कर दिया, firing उन्होने कहा कि इतने रुपयों में तो वैष्णो देवी के दरबार में भंडारा करवा दूंगा, गुलशन कुमार की बातें अबु सलेम को इतनी बुरी लगी, कि जब उन्हें गोली मारी जा रही थी, तो शूटर ने कहा था पूजा बहुत हो गई, अब ऊपर जाकर करना।