IPL 2021- राजस्थान रॉयल्स ने 21 गेंद में गंवाया मैच, रविन्द्र जडेजा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

ये मैच रविन्द्र जडेजा के लिये कई मायनों में खास रहा, बतौर सीएसके कप्तान धोनी का ये 200वां मैच था, ऐसे में सभी खिलाड़ी अपना योगदान देना चाहते थे।

New Delhi, Apr 20 : चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में जीत की लय पकड़ ली है, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम को पहले मैच में हार मिली थी, लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार दो मैच जीतकर अपना दम दिखा दिया है, सीएसके ने अपने तीसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया, टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

Advertisement

सीएसके की पहले बल्लेबाजी
धोनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 188 रन बनाये, हालांकि कोई बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सका, जवाब में राजस्थान रॉयल्स का स्कोर एक समय 11 ओवर में 2 विकेट पर 87 रन था, csk dhoni लेकिन अगले 21 गेंद में टीम ने सिर्फ 8 रन बनाये, और 5 विकेट गंवा दिये। इस तरह से स्कोर 14.3 ओवर में 7 विकेट पर 95 रन हो गया, यहीं से राजस्थान की टीम ने मैच गंवा दिया।

Advertisement

जडेजा और मोईन की फिरकी
बायें हाथ के स्पिनर रविन्द्र जडेजा ने 12वें ओवर में जोस बटलर और शिवम दुबे का महत्वपूर्ण विकेट लिया, बटलर ने 49 रन बनाये, इसके बाद मोईन ने 13वें ओवर में एक और 15वें ओवर में 2 विकेट लेकर राजस्थान को बैकफुट पर धकेल दिया, राजस्थान के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके, मोईन ने बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद पर 26 रन बनाये थे, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Advertisement

जडेजा का कमाल
ये मैच रविन्द्र जडेजा के लिये कई मायनों में खास रहा, बतौर सीएसके कप्तान धोनी का ये 200वां मैच था, ऐसे में सभी खिलाड़ी अपना योगदान देना चाहते थे, जडेजा ने बल्लेबाजी करते हुए पहले 8 रन बनाये, इसके बाद गेंदबाजी करते हुए उन्होने 28 रन देकर 2 विकेट लिये, इसके अलावा उन्होने शानदार फील्डिंग भी की और 4 कैच भी पकड़े, यानी 6 विकेट में जडेजा ने अपना योगदान दिया, मैच में सीएसके ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 188 रन बनाये थे, जवाब में राजस्थान की टीम 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी, राजस्थान की ये तीन मैच में दूसरी हार है।