1 बोतल शराब के लिये वसूले थे 70 हजार रुपये, अब 3 पुलिस वाले सस्पेंड, जानिये पूरा मामला

टीवी न्यूज चैनल पर इस खबर को प्रमुखता से चलाने पर उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

New Delhi, Apr 21 : सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून का कड़ाई से पालन करने का सख्त आदेश दे रखा है, नई सरकार बनने के बाद सीएम इस बाबत अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठक भी कर चुके हैं, साथ ही सीएम ने शराबबंदी कानून की आड़ में अवैध कमाई करने वाले कर्मियों को भी कड़ी चेतावनी दे रखी है, लेकिन सीएम के आदेश की परवाह किये बिना शराबबंदी कानून को ढाल बनाकर अवैध कमाई करने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे।

Advertisement

70 हजार में मामला सेटल
राजधानी पटना में 10 अप्रैल को सहायक उत्पाद आयुक्त कार्यालय में तैनात तीन पुलिस वाले विनय कुमार, प्रवीण कुमार और मनीष कुमार ने कदमकुंआ के चूड़ी मार्केट से एक युवक श्रीकांत कुमार को एक बोतल शराब के साथ पकड़ा और छोड़ने के बदले 1 लाख रुपये की मांग की, किसी तरह बात 70 हजार रुपये में तय हुआ, Liquor पुलिस वालों ने युवक के परिजनों से 70 हजार रुपये लेकर उसे छोड़ दिया, मामले में अमित कुमार नाम युवक ने न्यूज 18 को पुलिस वालों के खिलाफ सारे सबूत देते हुए मदद की गुहार लगाई।

Advertisement

जांच के आदेश
टीवी न्यूज चैनल पर इस खबर को प्रमुखता से चलाने पर उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिये हैं, जांच के क्रम में तीन पुलिस वाले दोषी पाये गये, Liquor जिसके बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये गये हैं।

Advertisement

भ्रष्ट कर्मियों में हड़कंप
इन तीनों पुलिस वालों को निलंबित करते हुए भागलपुर में सहायक उत्पाद आयुक्त ऑफिस से इन्हें सम्बद्ध कर दिया गया है, Liquor उत्पाद आयुक्त के सख्त फैसले को देखते हुए भ्रष्ट कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

Tags :