ओल्ड इज गोल्ड हैं अमित मिश्रा, ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज!

अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं, ओवरऑल विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें, तो अमित मिश्रा दूसरे स्थान पर हैं।

New Delhi, Apr 21 : दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरकार आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल कर ली, यूएई में खेले गये पिछले सीजन में मुंबई ने दिल्ली की टीम को चार बार हराया था, 38 वर्षीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 4 विकेट लेकर मुंबई को 137 रनों पर रोक दिया, जिसके बाद दिल्ली ने लक्ष्य को 19.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया, ये दिल्ली की मौजूदा सीजन में तीसरी जीत है, दूसरी ओर ये मुंबई के चौथे मैच में दूसरी हार है, अमित मिश्रा ने 5वीं बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है, अब तक कोई भारतीय गेंदबाज ऐसा नहीं कर सका है।

Advertisement

लय नहीं खोई
अमित मिश्रा को पिछले सीजन में सिर्फ 3 मैच खेलने का मौका मिला था, हालांकि इसके बावजूद गेंदबाज ने अपनी लय नहीं खोई, मौजूदा सीजन का दूसरा मैच केल रहे इस गेंदबाज ने रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, कायरान पोलार्ड और ईशान किशन को आउट किया, मिश्रा ने एक ही ओवर में रोहित और हार्दिक को पवेलियन भेज मुंबई को वापसी का मौका नहीं दिया, 137 रन मौजूदा सीजन में मुंबई का सबसे कम स्कोर भी है।

Advertisement

मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 7 कदम दूर
अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं, ओवरऑल विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें, तो अमित मिश्रा दूसरे स्थान पर हैं, श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा 170 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं, मलिंगा क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, वहीं अमित मिश्रा 164 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं, यानी वो अगर मौजूदा सीजन में 7 विकेट और हासिल करते हैं, तो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। उन्होने 4 बार 4 विकेट और 1 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है, इतना ही नहीं वो टी-20 लीग में सबसे ज्यादा तीन बार हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

Advertisement

बतौर भारतीय सबसे ज्यादा
इस मुकाबले में अमित मिश्रा ने 4 विकेट लिये, ओवरऑल आईपीएल रिकॉर्ड की बात की जाए, तो उन्होने 5वीं बार 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है, ये बतौर भारतीय सबसे ज्यादा है, बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज रविन्द्र जडेजा और तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने 4-4 बार ऐसा किया है।