नासिक अस्पताल में लीक हुआ ऑक्सीजन टैंक, 11 की मौत, पढिये पूरी रिपोर्ट

शिंगणे ने बताया कि इसमें 11 लोगों की मौत हुई है, हम इसकी जांच करेंगे और आने वाले दिनों में ऐसी घटना ना हो, इसके लिये काम करेंगे।

New Delhi, Apr 21 : कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र के नासिक से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, यहां स्थित जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया, हादसे में 11 मरीजों की मौत हो गई है, इस बात की जानकारी एफडीए मंत्री राजेन्द्र शिंगणे ने दी है, वहीं 12 लोगों की हालत गंभीर है, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टैंकर भरने के दौरान ये रिसाव हुआ है, रिसाव की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी।

Advertisement

11 लोगों की मौत
शिंगणे ने बताया कि इसमें 11 लोगों की मौत हुई है, हम इसकी जांच करेंगे और आने वाले दिनों में ऐसी घटना ना हो, इसके लिये काम करेंगे, उन्होने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, शुरुआती जानकारी से पता चला है कि 11 लोगों की मौत हो गई है, हम एक विस्तृत जांच रिपोर्ट पाने की कोशिश कर रहे हैं, साथ ही हमने जांच के आदेश दे दिये हैं, मंत्री ने कहा जो भी जिम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Advertisement

वेटिंलेटर पर थे मरीज
टैंक में से हुए रिसाव के चलते पूरे इलाके में ऑक्सीजन फैल गई थी, खबर है कि इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था, कई मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है, इसके अलावा 60 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है। महाराष्ट्र देश का कोरोना संक्रमण से सबसे प्रभावित राज्य है।

Advertisement

जानकारी जुटाना बाकी
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, नासिक में टैंकर के वाल्व लीकेज के चलते बड़े स्तर पर ऑक्सीजन का रिसाब हुआ है,. उन्होने कहा कि जिस अस्पताल पर ये जा रही थी, वहां इसका निश्चित असर हुआ होगा, लेकिन मुझे अभी और जानकारी जुटाना बाकी है, हम और जानकारी जुटाने के बाद इस पर बात करेंगे।

Advertisement