मयूर शेलके की बहादुरी के हर जगह चर्चे, अब किया एक और नेक काम, आनंद महिंद्रा भी हुए फैन

अपनी जान की परवाह किए बिना किसी और की प्राण रक्षा करने वाले बहादुर विरले ही होते हैं, सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही बहादुर रियल लाइफ हीरो की जमकर चर्चा हो रही है ।

New Delhi, Apr 22: सेंट्रल रेलवे मुंबई डिवीजन में बतौर प्‍वॉइंट्समैन काम करने वाले मयूर शेलके की पूरे देश में जमकर चर्चा हो रही है, मयूर की बहादुरी का इन दिनों पूरा देश कायल हो गया है । दरअसल मयूर ने एक अंधी मां के बच्चे को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया, ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है  । मयूर को उनकी इस बहादुरी के लिए रेलवे ने भी सम्‍मानित किया है । लेकिन इसके बाद जो मयूर ने किया उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है ।

Advertisement

दिग्‍गज भी हुए फैन
दरअसल मयूर शेल्‍के का ये वीडियो पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में चर्चा में है । उनकी इस बहादुरी भरे कारनामे के अब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा और जावा मोटरसाइकिल्स के डायरेक्टर अनुपम थरेजा भी फैन हो गए हैं। क्लासिक लीजेंड्स के हेड अनुपम थरेजा ने ऐलान किया कि वो Jawa Heroes initiative के तहत शेलके को नई मोटरसाइकिल गिफ्ट में देंगे । इसके साथ ही आनंद महिंद्रा ने भी मयूर शेलके की तारीफ की। उन्होंने कहा, मयूर शेलके के पास पोशाक या टोपी नहीं थी, लेकिन उन्होंने सुपरहीरो की तुलना में अधिक साहस दिखाया।

Advertisement

रेलवे ने दिया 50,000 रुपये का इनाम
रेलवे ने मयूर शेलके को 50,000 रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि शेलके ने जो बहादुरी दिखाई है उसके लिए कोई इनाम कम है। इसके साथ ही एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रांसपोर्ट डेवलपमेंट ने शेलके को 50 हजार रुपये का इनाम दिया है। वहीं बच्चे की मां संगीता शिरसत के कहा कि शेलके ने जो बहादुरी दिखाई है उसके लिए उनका जितना भी धन्यवाद दिया जाए वह कम है।

Advertisement

मयूर ने किया एक और नेक काम
मयूर शेलके की तारीफ जितनी की जाए उतनी कम है, दरअसल उन्‍होंने अब कुछ ऐसा किया है जो उनके बहादुर मन ही नहीं बल्कि बड़े दिल को भी दर्शता है । दरअसल मयूर ने अपनी ईनाम राशि का एक बड़ा हिस्‍सा उस मां के नाम कर दिया है जिसके बेटे की जान उन्‍होंने बचाई । जिसके बाद से संगीता सिरसत उनका धन्‍यवाद करते नहीं थक रहीं । वाकई कोरोना से जंग के बीच ये खबर दिल को सुकून देने वाली है ।

https://twitter.com/idnani_nandini/status/1384828866401751048