2 महीने में टूटी पहली शादी, फिर मुस्लिम एक्ट्रेस पर आ गया दिल, दिलचस्प है मनोज बायपेयी की लव स्टोरी

2006 में मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा से शादी की, नेहा का असली नाम शबाना रजा है, उन्होने फिल्म करीब से 1998 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

New Delhi, Apr 23 : बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से लोहा मनवाने वाले एक्टर मनोज बाजपेयी का आज जन्मदिन है, बिहार के एक छोटे से गांव से मायानगरी तक का सफर शानदार है, मनोज ने अपनी काबिलियत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई, उनका जन्म बिहार के चंपारण के पास एक छोटे से गांव में एक मामूली किसान परिवार में हुआ था, मनोज अपने 5 भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर हैं, उनकी निजी जिंदगी की बात करें, तो वो भी सुर्खियों में रही है, आइये आज उनकी लव स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

दो शादियां
मनोज बाजपेयी ने दो शादियां की है, एक शादी उन्होने अपने स्ट्रगलिंग के दौर में दिल्ली की एक लड़की से की थी, हालांकि ये शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी, सिर्फ दो महीने में ही पहली शादी टूट गई थी, इसके बाद वो अपने करियर पर फोकस करने लगे, पहली पत्नी से अलग होने की वजह मनोज का स्ट्रगलिंग टाइम माना जाता है।

Advertisement

दूसरी शादी
इसके बाद 2006 में मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा से शादी की, नेहा का असली नाम शबाना रजा है, उन्होने फिल्म करीब से 1998 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था, इस फिल्म में वो एक्टर बॉबी देओल के अपोजिट थी, Manoj Bajpayee1 नेहा की फिल्म करीब के डायरेक्टर विधू विनोद चोपड़ा ने उनका नाम बदलकर नेहा रखा था, जिसके बाद अब ज्यादातर लोग उन्हें इसी नाम से जानते हैं।

Advertisement

डेट के बाद शादी
मनोज बाजपेयी और नेहा ने एक-दूसरे को फिल्म करीब के बाद ही डेट करना शुरु कर दिया था, इसके बाद करीब 8 साल डेट करने के बाद दोनों ने 2006 में शादी का फैसला लिया, शादी के बाद नेहा ने 1-2 फिल्मों में ही काम किया, फिलहाल वो फिल्मों से दूर हैं, दोनों की एक बेटी भी है, जिनका नाम अवा नायला है।