कोहली के नाम दर्ज हुआ IPL में विराट रिकॉर्ड, टीम या अनुष्का नहीं बल्कि इस इंसान को डेडिकेट की जीत

इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक में विराट के नाम कई बेहतरीन रिकॉर्ड्स दर्ज हैं, अब उन्होने एक और इतिहास रच दिया है, विराट आईपीएल में 6000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं।

New Delhi, Apr 23 : क्रिकेट में अगर किसी को रिकॉर्ड्स का बादशाह कहा जाता है, तो वो कप्तान विराट कोहली हैं, गुरुवार को आरसीबी और राजस्थान के बीच खेले गये मुकाबले में विराट ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया, वो आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होने सबसे पहले 6 हजार रन पूरे किये हैं, बता दें कि आईपीएल 14 के 16वें मुकाबले में उन्होने ना सिर्फ ये अनूठी उपलब्धि हासिल की, बल्कि 10 विकेट से मैच भी जीता।

Advertisement

आईपीएल के बेस्ट बल्लेबाज विराट
इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक में विराट के नाम कई बेहतरीन रिकॉर्ड्स दर्ज हैं, अब उन्होने एक और इतिहास रच दिया है, विराट आईपीएल में 6000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं, ये मुकाम उन्होने 22 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में हासिल किया है, कोहली के नाम अब 196 मैचों में 6021 रन हो गये हैं, आईपीएल में उनके नाम 5 शतक और 40 अर्धशतक भी है।

Advertisement

बेटी को डेडिकेट की जीत
इस मैच में विराट कोहली ने 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर सीजन का पहला अर्धशतक लगाया, इसके बाद कोहली ने पहले डगआउट में अपने साथियों की ओर अपना बल्ला उठाया, फिर उन्होने स्टैंड्स की ओर इशारा किया, अपनी बेटी वामिका को अपना अर्धशतक डेडिकेट किया, उन्होने फ्लाइंग किस करते हुए अपने हाथों से गोद का इशारा भी किया।

Advertisement

आरसीबी की शानदार जीत
गुरुवार को खेले गये मैच में बंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 177 रन बनाये, जवाब में आरसीबी की टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया, पडिक्कल ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया, तो वहीं कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली और मैच आरसीबी की झोली में डाल दिया।