हद है- रेमडेसिविर चुराकर प्रेमी को देती थी नर्स, बाहर ब्लैक में बेचता था बॉयफ्रेंड

देश में रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की मारामारी है, इस बीच मध्‍य प्रदेश के भोपाल से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Apr 24: मध्‍यप्रदेश के भोपाल में पुलिस ने ऐसे ही एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो एक निजी अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ है और वहीं से रेमडेसिविर इंजेक्शन चुराकर बाहर लाकर ब्लैक में बेचा करता था । उसकी इस करतूत में गर्लफ्रेंड भी पूरा साथ दे रही थी, दरअसल इस युवक को रेमडेसिविर इंजेक्शन अस्पताल में ही बतौर नर्स काम करने वाली उसकी गर्लफ्रेंड चुरा कर दे रही थी ।

Advertisement

इंजेक्‍शन की कालाबाजारी
पूरे देश में कोरोना संक्रमण के गंभी मामलों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की जबरदस्त मांग है, लेकिन संकट के इस समय में भी कुछ लोगों को मुनाफे के आगे कुछ नजर नहीं आ रहा । भोपाल पुलिस ने ऐसे ही एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो एक निजी अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ है और वहां से रेमडेसिविर इंजेक्शन बाहर लाकर ब्लैक में बेचता था, आरोपी युवक को रेमडेसिविर इंजेक्शन अस्पताल में ही बतौर नर्स काम करने वाली उसकी गर्लफ्रेंड चुरा कर देती थी ।

Advertisement

अस्‍पताल के बाहर ही कर रहा था ब्‍लैक
दरअसल भोपाल पुलिस को सूचना मिली थी कि भोपाल के जेके अस्पताल के बाहर एक शख्स रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने के लिए खड़ा है । पुलिस ने किसी तरह जाल बिछाकर जब इस शख्स को पकड़ा तो उसकी जेब से रेमडेसिविर इंजेक्शन का एक वायल मिला । जब उससे इससे जुड़े कागज मांगे गए तो उसने इस का बिल या कोई और कागज होने से मना कर दिया, इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की ।

Advertisement

नर्सिंग स्‍टाफ कर रहे गोलमाल
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका नाम झलकन सिंह मीणा है और वो जेके अस्पताल में बतौर नर्सिंग स्टाफ काम करता है । उसने कहा कि अस्पताल में उसके साथ काम करने वाली उसकी गर्लफ्रेंड शालिनी वर्मा कोरोना मरीज को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन को चुरा कर उसे देती थी और कोरोना मरीज को रेमडेसिविर की बजाय सामान्य इंजेक्शन लगा देती थी । उसने कबूला कि उसने और उसकी गर्लफ्रेंड ने मिलकर पहले भी रेमडेसिविर इंजेक्शन को 20 हज़ार से लेकर 30 हज़ार रुपए तक में बेचा है । गिरफ्तार युवक ने बताया कि 16 अप्रैल को ही एक रेमडेसिविर इंजेक्शन चुराकर अस्पताल के ही एक डॉक्टर को करीब 13 हज़ार रुपए में बेचा था ।