सामने आई होंडा की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार, महिन्द्रा XUV 300 EV को जबरदस्त टक्कर

होंडा ने अपनी इस एसयूवी को होंडा एसयूवी ई प्रोटोटाइप का नाम दिया है, इस कार को देखकर इलेक्ट्रिक कार के बाजार में अपनी प्लानिंग दिखाना चाहती है, जो लग्जरी कारों के रुप में होगी।

New Delhi, Apr 25 : भारत में तेजी से बढती इलेक्ट्रिक कारों की मांग को देखते हुए तमाम कार निर्माता कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लांच करना शुरु कर दिया है, जिसमें महिंद्रा, हुंडई जैसे नामी कंपनियों के अलावा लग्जरी कार बनाने वाली बीएमडब्लयू और मर्सिडीज का भी नाम शामिल है, जिसमें एक नया नाम जुड़ने जा रहा है, होंडा ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार की प्रोटोटाइप झलक दिखाई है।

Advertisement

नई कार
होंडा ने इलेक्ट्रिक कार के क्षेत्र में अपनी नई एसयूवी के साथ उतरने की तैयारी में है, होंडा ने अपनी जिस एसयूवी का प्रोटोटाइप दिखाया है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि होंडा अपनी पहली कार प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार के तौर पर पेश करना चाहती है।

Advertisement

क्या है नाम
होंडा ने अपनी इस एसयूवी को होंडा एसयूवी ई प्रोटोटाइप का नाम दिया है, इस कार को देखकर इलेक्ट्रिक कार के बाजार में अपनी प्लानिंग दिखाना चाहती है, जो लग्जरी कारों के रुप में होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होंडा अपनी इस कार को 2022 तक लांच कर सकती है, लेकिन भारत में इसे कब तक लांच किया जाएगा, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

Advertisement

स्पोर्टी फील
अब अगर बात करें इस कार के डिजाइन की तो इस कार को एक नजर देखने में ही स्पोर्टी फील आ रहा है, कार के फ्रंट पर होंडा का चमकदार लोगो कार को प्रीमियम लुक दे रहा है। कार के फ्रंट में चार्जिंग पोर्ट दिया गया है, डिजाइन की बात करें, तो ये कार शार्प एजेस के साथ बड़े एलॉय व्हील के साथ पेश की गई है।