जब सचिन तेंदुलकर के घर पत्रकार बन पहुंच गई थी अंजलि, भाभी ने पकड़ी थी दोनों की चोरी!

अंजलि ने सचिन तेंदुलकर को पहली बार अगस्त 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर देखा था, अंजलि तब अपनी मां को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंची थी, जबकि सचिन इंग्लैंड से अपने करियर का पहला शतक लगाकर लौटे थे।

New Delhi, Apr 25 : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने जीवन में वो सबकुछ हासिल किया, जिसके बारे में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता, करियर के साथ-साथ निजी जीवन भी शानदार रहा, मास्टर-ब्लास्टर को जीवनसाथी के तौर पर अंजलि मिली हैं, दोनों के उम्र में करीब 6 साल का अंतर है, इनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

Advertisement

एयरपोर्ट पर देखा था
अंजलि ने सचिन तेंदुलकर को पहली बार अगस्त 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर देखा था, अंजलि तब अपनी मां को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंची थी, जबकि सचिन इंग्लैंड से अपने करियर का पहला शतक लगाकर लौटे थे, 17 साल के सचिन को देखते हुए अंजलि अपना दिल दे बैठी, और उनका ऑटोग्राफ लेने के लिये उनके पीछे दौड़ पड़ी, सचिन के पीछे भागने के चक्कर में वो अपनी मां को रिसीव करना भूल गई, सचिन अपने भाई के साथ थे, इसलिये लड़की को अपने पीछे भागता देख शरमा कर वहां से निकल गये।

Advertisement

बात करना चाहती थी
एयरपोर्ट पर पहली बार सचिन को देखने के बाद अंजलि किसी तरह सचिन से बात करना और मिलना चाहती थीं, उन्होने दोस्तों की मदद से सचिन का फोन नंबर निकाला और बात करने में सफल रही, अंजलि ने फोन कर सचिन को बताया कि मैंने आपको एयरपोर्ट पर देखा था, इस पर दिग्गज बल्लेबाज ने कहा था हां मैंने भी आपको देखा था, आप मेरे पीछे भाग रही थीं। फोन पर बातचीत के बाद सचिन और अंजलि की लव स्टोरी शुरु हो गई, एक इंटरव्यू में अंजलि ने खुद बताया था कि वो सचिन से मिलने की दीवानगी में उनके घर पत्रकार बनकर पहुंच गई थी, ये दोनों की पहली मुलाकात थी, इससे सचिन का परिवार हैरान रह गया था।

Advertisement

भाभी ने पकड़ा
हालांकि सचिन की भाभी अंजलि को देखते ही समझ गई कि दाल में कुछ काला है, सचिन की भाभी ने अंजलि से पूछा क्या तुम सच में पत्रकार हो, दरअसल उन्होने सचिन को चॉकलेट गिफ्ट करते हुए देख लिया था, यहां से दोनों के मिलने का सिलसिला शुरु हुआ, जो लंबे समय तक चला