साप्‍ताहिक राशिफल, 26 अप्रैल से 2 मई : 12 राशियों के लिए ऐसा रहेगा हफ्ते का हाल

जानें आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। आपका प्रिय आपसे मन की बातें शेयर करेगा। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा, लेकिन आपको अपने व्यवहार को सुधारना होगा। ज्यादा क्रोध आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी तनाव को महसूस करेंगे और आपके खर्च भी कुछ अधिक रहेंगे। खुद पर अधिक ध्यान देंगे और नए-नए कपड़े और गैजेट खरीदने की योजना बनाएंगे। जिसमें आपका बहुत पैसा खर्च होगा। नौकरी में अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यापारी वर्ग को बिजनेस में लाभ प्राप्त होगा। कुछ नया काम भी शुरू करने की कोशिश करेंगे। स्टूडेंट्स को अच्छे नतीजे मिलेंगे और पढ़ाई में आसानी होगी। आप कुछ नया सीखने का भी प्रयास करेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो यह अब तक का काफी अच्छा समय है। वैसे मौसमी समस्या हो सकती है। हालांकि आपको ज्यादा टेंशन लेने से बचना चाहिए।

Advertisement

वृषभ राशिफल
इस सप्ताह लव लाइफ जीने वालों को अपनी रचनात्मकता दिखाने का मौका मिलेगा और उनकी क्रिएटिविटी उनके बहुत काम आएगी। विवाहितों की बात करें तो इस सप्ताह उनका दांपत्य जीवन कुछ नई उम्मीदों से भरा रहेगा, लेकिन आपके जीवनसाथी की बिगड़ती सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है। आप अपने वित्त प्रबंधन को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आपके खर्चों में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। ऐसे में इस बात पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है कि इनकम को किस प्रकार सही तरीके से निवेश किया जाए, ताकि आप पर कोई अतिरिक्त बोझ ना हो। व्यापार के मामले में आपको कुछ नई योजनाओं पर काम करना होगा और उसको अमल में लाने का प्रयास करना होगा। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपकी मेहनत आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। सप्ताह के मध्य में अपने विरोधियों से सतर्क रहें। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहेगा। एकाग्रता की समस्या हो सकती है। इसके लिए आपको मेडिटेशन करने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य की बात करें शुरुआत में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन आंखों में जलन, डिहाइड्रेशन जैसी समस्या हो सकती है। आपको नियमित रुप से व्यायाम करने की सलाह दी जाती है।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियां रहेंगी। आपको अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन बहुत ही खुशनुमा रहेगा। आपकी इनकम में काफी बढ़ोतरी होगी और एक ही नहीं बल्कि कई तरीकों से आपके पास पैसा आ सकता है। आप अपनी किसी हॉबी के बल पर भी पैसा अर्जित कर सकते हैं। आपके मन में दृढ़ संकल्प होगा, लेकिन आप थोड़े जिद्दी हो सकते हैं। इस दौरान आपको दूसरे और महत्वपूर्ण लोगों की बात मानना भी जरूरी होगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में सम्मान मिलेगा। बिजनेस कर रहे लोगों को सप्ताह के बीच में कोई लाभ प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आपको अपने खर्चों पर थोड़ा लगाम लगाना चाहिए। विद्यार्थी वर्ग को एकाग्रचित्त होकर आगे बढ़ना चाहिए, क्योंकि इससे आपको कुछ परेशानियां हो सकती है। दोस्तों के साथ बाहर जाने से आपका समय खराब होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिससे आप काफी आसानी से अपने कार्यों के लिए समय दे पाएंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का अंतिम भाग अनुकूल रहेगा।

Advertisement

कर्क राशिफल
यदि आप सप्ताह की शुरुआत से ही अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं रख सकते हैं, तो यह समय आपके निजी जीवन के लिए असंतोषजनक हो सकता है। रिश्तों में ताल-मेल और भरोसा बनाए रखने के लिए गंभीर प्रयास किए जाने चाहिए। इस दौरान आपके मन में अपने प्रेम को प्रदर्शित करने और बदले में प्रेम प्राप्त करने की तीव्र इच्छा होगी। आप अपने साथी के साथ कहीं बाहर जाने की योजना भी बनाएंगे। इन सबके बावजूद आपको रिश्तों में कहीं न कहीं अनिश्चितता महसूस होगी। पेशेवर जीवन में आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। आपका प्रदर्शन बेहतर होगा। खासकर सप्ताह के दूसरे चरण में नौकरीपेशा लोगों का प्रदर्शन सामान्य से अधिक बेहतर रहने वाला है। यह दौर पारिवारिक व्यापार में लगे लोगों के लिए भी अधिक फायदेमंद साबित होने वाला है। बाकी व्यापारियों के लिए यह दौर औसत आर्थिक लाभ लेकर आने वाला है। उन्हें व्यापार से लाभ तो प्राप्त होगा, लेकिन प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार नहीं रहेगा। इस दौरान सट्टा और शेयर बाजार से संबंधित चीजों से दूर रहने की सलाह है। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने का समय है। एकाग्रता और यादशक्ति संबंधित समस्या सता सकती है। स्वास्थ्य की बात करें शुरुआत में आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, लेकिन बाद आपको सुस्ती महसूस हो सकती है। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक व्याकुलता भी हो सकती है।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, सप्ताह के मध्य में उनका प्रिय उनसे नाराज हो सकता है, इसलिए आपसी व्यवहार के समय थोड़ा धैर्य और शांति से काम लें। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और नए दोस्तों के प्रति आपके मन में एक अलग ही सहानुभूति की भावना रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आपकी इनकम बढ़ेगी और आपका साहस भी बढ़ेगा, जिससे आप विभिन्न तरह के काम आसानी से पूरे कर सकेंगे।नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन आपका ट्रांसफर होने के योग बन रहे हैं। व्यापारी वर्ग को अपने बिजनेस में कुछ नए कॉम्पिटिशन मिलेंगे, लेकिन आप उन सब को पीछे छोड़कर आगे बढ़ेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में समय आपके साथ रहेगा। आपकी आय भी बढ़ेगी और खर्चों में कमी आएगी। विद्यार्थी अभ्यास के प्रति उत्साह दिखाएंगे और शुरूआत में कॅरियर के प्रति काफी गंभीर रहेगा। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। हालांकि संतान संबंधित समस्या को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। गर्भवती महिलाओं को खास ध्यान रखने की जरूरत है।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहेगा। उन्हें अपने रिश्तों में चली आ रही निरसता से बाहर निकल कर अपने जीवनसाथी को खुश रखने की कोशिश करना होगी। प्रेम जीवन व्यतीत करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा ध्यान देने योग्य है। आपको अपने साथी की निजी जिंदगी को भी समझना चाहिए। हमेशा वह आपके लिए उपलब्ध नहीं हो सकते, इस बात को समझें। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और आप निवेश संबंधी कोई योजना भी बना सकते हैं। कुछ नया निवेश भी कर सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कुछ खर्चे भी होंगे, लेकिन फिर भी आपको कोई मुश्किल नहीं आएगी। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए यह समय आगे के लिए योजना बनाने के लिए उत्तम रहेगा। शुरुआत में विद्यार्थी अभ्यास के प्रति गंभीर होंगे। अभी किसी टूर का प्लान करने से विद्यार्थियों को बचना होगा। आप सेहत के मामले में भी लकी रहेंगे और इस सप्ताह अच्छी सेहत का आनंद उठाएंगे। घूमने फिरने जाएंगे और दोस्तों के साथ समय बिताने का आनंद लेंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत ठीक रहेगी।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है, इसलिए आपको खास तौर पर अपनी इनकम और खर्चों को सही तरीके से मैनेज करना होगा। अनावश्यक खर्च से सप्ताह के आखिरी में आपको आर्थिक परेशानी हो सकती है। प्रेमी युगल के लिए सप्ताह आशा अनुरूप रहेगा और यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो उसके लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा चलेगा और आप अपनी संतान को नए संस्कार देंगे। कुछ लोगों को संतान से खुशखबरी भी मिल सकती है। नौकरी में आपका काम अच्छा रहेगा और आपको तारीफ भी मिलेगी। इस सप्ताह आपकी पदोन्नति के योग हैं। व्यापार में कुछ नए लोगों के साथ मिलकर काम करने की स्थितियां बनेंगी, जिससे कुछ नई उम्मीदें जुड़ेंगी। शिक्षा में आपको आनंद आएगा और ज्ञान वृद्धि की दिशा में आप आगे बढ़ेंगे। कुछ नया भी सीखेंगे और अपने गुरुओं का सम्मान करेंगे। इस सप्ताह यात्रा पर जाने के दौरान आपको अपना पूरा ध्यान रखना होगा। सेहत मजबूत रहेगी और आप पुरानी समस्याओं से भी मुक्त हो जाएंगे। हालांकि फिर भी ध्यान रखें संक्रामक रोगों से बचाव ही उपाय है।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए उम्मीदों पर खरा उतर सकता है। आपको संबंधों में निकटता का एहसास होगा। दांपत्य जीवन में संबंध बेहतर रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको अच्छी इनकम मिलेगी, इससे आपका आत्मविश्वास बहुत बढ़ जाएगा। इस सप्ताह अचानक धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कुछ खर्चे जरूर होंगे, लेकिन सप्ताह के अंत तक आप उन पर काबू पा लेंगे, इसलिए कोई बड़ी दिक्कत नहीं आएगी। आर्थिक तौर पर आप समृद्धशाली रहेंगे। सप्ताह के आखिर में विरोधी परेशान कर सकते हैं, लेकिन उन पर ज्यादा ध्यान ना दें और अपना काम जारी रखें। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और व्यापार कर रहे व्यक्तियों के व्यापार में तेजी आएगी। वह अपना बिजनेस करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थी वर्ग को अपने सिलेबस पर विशेष ध्यान देना होगा, पढ़ाई में लगन की कमी से परेशानी उठानी पड़ सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सेहत में सुधार आएगा।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप किसी धार्मिक स्थल की सैर करने जा सकते हैं। पूजा-पाठ में मन लगेगा। समाज में चैरिटी करेंगे। गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव बरकरार रहेगा, लेकिन जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें अपने प्रिय के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने का अवसर मिलेगा। यात्रा के लिए सप्ताह का मध्यभाग अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपकी इनकम भी बढ़ेगी। आप अपने काम पर पूरा ध्यान दे पाएंगे। काम के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को भी पूरा मौका और अवसर देंगे, जिससे आपके रिश्ते में तालमेल बेहतर बनेगा। परिवारवालों का सहयोग आपका हर काम पूरा होगा। वे आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को और अधिक सोच समझ के साथ काम करना होगा। व्यापार करते हैं, तो आपको गर्म मिजाज छोड़कर ठंडे दिमाग से काम लेना होगा, तभी बात बन पाएगी। विद्यार्थियों का बात करें तो पढ़ाई में उनका मन लगेगा। हालांकि एक बात का ध्यान रखें कि पढ़ाई को छोड़ अन्य गतिविधियों में इस सप्ताह ध्यान ना लगाएं। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हालांकि पुरानी बीमारियों का ध्यान रखें। इसके अलावा किसी कोई बड़ी समस्या नहीं दिखती।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। लव लाइफ में सामान्य समय आएगा और चली आ रही परेशानियों से अब मुक्ति मिलेगी। गृहस्थ जीवन भी शांतिपूर्ण तरीके से चलेगा। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। काफी लंबे समय से आपको इस यात्रा की इच्छा थी, जो अब पूरी हुई है। इस सप्ताह परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में शांति बनी रहेगी। पुरानी दिक्कतों से मुक्ति मिलेगी। व्यापार में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम को एंजॉय करने का मौका मिलेगा। नौकरी में कुछ नई सुविधाएं आपके हाथ लग सकती हैं। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। विद्यार्थियों की बात करें, तो उन्हें पढ़ाई में आनंद आएगा। हालांकि वे अभ्यास के अलावा अन्य गतिविधियों में रूचि लेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। वैसे रक्त संबंधी छोटी परेशानी हो सकती है, लेकिन कोई बड़ी समस्या नहीं दिखती है। हालांकि बाहर खाने-पीने और ज्यादा घूमने से आपको बचना होगा।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों को सुखद नतीजे मिलेंगे। परिवार में किसी मेहमान का आगमन भी हो सकता है। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रह सकता है। आपको अपने प्रिय का क्रोध भी झेलना पड़ सकता है। नए-नए दोस्त बनाने का मौका मिलेगा। कुछ पुराने दोस्तों से भी मिलना-जुलना संभव होगा। सप्ताह की शुरुआत में मन किसी चिंता में रहेगा। कुछ परेशानियों को लेकर आप काफी दु:खी होंगे। आपको खुद को खुश रखने के तरीके खोजने होंगे। प्राणायाम करें। इससे मानसिक रूप से मजबूती आएगी। सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को पूरा ध्यान लगाकर और मेहनत से काम करना होगा तभी आपकी बात बन पाएगी। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने काम में माहिर बनेंगे, जिससे आपकी स्थिति मजबूत होगी। यात्रा के लिए सप्ताह का दूसरा और तीसरा दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई में उनका मन लगेगा। वैसे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी। इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। मौसमी बीमारी सामने आ सकती हैं। संक्रामक रोगों से आपको बचना होगा।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। विवाहितों का गृहस्थ जीवन प्यार से भरपूर रहेगा। आपका जीवनसाथी अपनी इच्छाएं आपके सामने रखेगा, जिन्हें पूरा करने में आपको खुशी होगी। आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए यह सप्ताह सामान्य रूप से व्यतीत होगा। आपको अपने रिश्ते की मर्यादा समझनी चाहिए। कुछ भी ऐसा ना कहें, जिससे का दिल टूटे। प्रिय को खुश रखेंगे, तो आप भी खुश रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत यात्रा के लिए अच्छी रहेगी। काम में दोस्तों का साथ मिलेगा। कुछ नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी। आपको कार्यों में सफलता मिलेगी, जिससे आपका मन हर्षित होगा। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। इससे आप बिजनेस में नए रिस्क लेंगे और कुछ नया करने की सोचेंगे। बिजनेस में गति मिलेगी और आपकी इनकम बढ़ेगी। खर्चे कम होंगे, जिससे आप खुश रहेंगे। विद्यार्थियों की बात करें उनके लिए शुरुआत अच्छी रहेगी। आप पढ़ाई पर ध्यान देना चाहेंगे लेकिन आपको एकाग्रता की समस्या हो सकती है। ऐसे में आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य की बात करें, तो आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, इससे इस समय को पूरी तरह से एंजॉय कर पाएंगे। इस सप्ताह बाहर के भोजन से परहेज करें।
(Source :Ganeshaspeaks.com)