नेहा धूपिया ने ब्रेस्टफीडिंग की फोटोज शेयर कर दिया ट्रोल को करारा जवाब

नेहा धूपिया ने सोशल मीडिया पर एक ट्रोल को करारा जवाब दिया है, जो ब्रेस्‍ट फीडिंग तस्‍वीर पर ट्रोल कर रहा था ।

New Delhi, Apr 27: नेहा धूपिया बॉलीवुड की सबसे बेबाक एक्ट्रेसेस में से एक हैं, सोशल मीडिया पर वो अकसर अलग-अलग इश्यूज पर बात करती नजर आती रहती हैं । इस बार उन्होंने ब्रेस्टफीडिंग का वीडियो मांग रहे एक शख्स की जमकर क्लास लगा दी । दरअसल एक महिला से एक शख्स ने ब्रेस्टफीडिंग कराते हुए वीडियो डालने को बोला, नेहा को ये बात कतई रास नहीं आई । उन्होंने ना सिर्फ अपनी बेटी मेहर को दूध पिलाते हुए अपनी तस्वीरें शेयर कीं, साथ ही उन्होंने उस ट्रोल को भी करारा जवाब दिया ।

Advertisement

नेहा धूपिया ने क्‍या लिखा-
एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर करते हुए कहा- मैं आमतौर पर ऐसे कमेंट्स को या तो इग्नोर कर देती हूं या फिर डिलीट कर देती हूं । मगर मुझे ये बात लाइमलाइट में लाने की जरूरत है । ऐसी मानसिकता के लोग ही ब्रेस्टफीडिंग की परिस्थिति को और इम्बैरेसिंग बना देते हैं ।

Advertisement

नेहा ने लिखा लंबा चौड़ा कैप्‍शन
फोटोज के साथ नेहा ने ब्रेस्टफीडिंग को लेकर एक कैप्‍शन भी दिया, उन्होंने कहा- नई मां का जो सफर होता है उसे सिर्फ वो ही समझ सकती है । जहां एक तरफ ये खुशी के पल होते हैं उसी के साथ ये एक जिम्मेदारी का काम भी होता है । मां होना बहुत कठिन होता है. वो सब करने की जरूरत है इस दौरान जो करना चाहिए । इसमें जो आखिरी जरूरी चीज है वो ये है कि हमें ट्रोल्स से सवाल करना होगा । उनको समझाना होगा ।

Advertisement

असहज मत बनादए
मैं भी इन हालातों से गुजरी हूं और मैं इसे समझ सकती हूं. ये सिर्फ मां पर निर्भर करता है कि वो अपने बच्चे को कहां पर दूध पिलाना चाहती हैं. मगर कई बार आज भी ऐसा देखा जाता है कि ब्रेस्टफीडिंग करती मां को लोग गलत दृष्टिकोण से देखते हैं । नेहा ने आगे लिखा है- जबसे मैं मां बनी हूं तबसे मैंने अपनी कॉम्युनिटी में ब्रेस्टफीडिंग को और सहज बनाने की कोशिश की है । इस क्रिया को लेकर बहुत ही ज्यादा संवेदनशील होने की जरूरत है । इस तरह के असंवेदनशील और भद्दे कमेंट्स चीजों को देशभर की माओं के लिए ऑकवर्ड बना देते हैं ।