पैट कमिंस ने भारत के कोरोना पीड़ितों के लिये खोला खजाना, पीएम केयर्स फंड में दान

पैट कमिंस ने इस मदद का ऐलान ट्विटर के जरिये किया, उन्होने लिखा, भारत एक ऐसा देश है, जहां पिछले कुछ सालों से मुझे बहुत प्यार मिला है, यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं।

New Delhi, Apr 27 : कोरोना के दूसरे लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिये आईपीएल में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस आगे आये हैं, उन्होने पीएम केयर्स फंड में 38 लाख रुपये की मदद की है, तेज गेंदबाज ने देश में हो रही ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने के लिये ये राशि दान की है।

Advertisement

पैट कमिंस का ऐलान
पैट कमिंस ने इस मदद का ऐलान ट्विटर के जरिये किया, उन्होने लिखा, भारत एक ऐसा देश है, जहां पिछले कुछ सालों से मुझे बहुत प्यार मिला है, यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं, मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना की वजह से काफी दिक्कतें पैदा हो रही है, जिसमें पूरे देश में अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी का होना भी शामिल है, ऐसे में एक खिलाड़ी होने के नाते मैं पीएम केयर्स फंड मनें 50 हजार यूएस डॉलर (करीब 38 लाख रुपये) सहायता राशि के रुप में देना चाहता हूं, और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से गुजारिश करता हूं, कि वो भी मदद के लिये आगे आएं।

Advertisement

देश लड़ रहा जंग
आपको बता दें कि देश इस समय कोरोना की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है, पूरे भारत में हाहाकार मचा हुआ है, बीते कुछ दिनों से हर रोज 3 लाख से ज्यादा नये मामले सामने आ रहे हैं, मरीजों की बढती संख्या की वजह से अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है, ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत है, महामारी से निपटने के लिये युद्धस्तर पर काम जारी है।

Advertisement

आईपीएल खेल रहे
पैट कमिंस की बात करें, तो वो आईपीएल खेलने के लिये भारत में हैं, वो केकेआर का हिस्सा है, कमिंस ने 2020 की नीलामी में केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनकी टीम ने इस सीजन में अब तक कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है, 6 मैचों में उसे सिर्फ 2 में जीत मिली है, कमिंस गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी दम दिखा रहे हैं, सीएसके के खिलाफ उन्होने नाबाद 66 रनों की पारी खेली थी, हालांकि इसके बावजूद टीम को जीत नहीं दिला सके।