रेमडेसिविर के लिए गिड़गिड़ाई मां, CMO के पैर पकड़े, पर नहीं बचा सकी इकलौते बेटे की जान

कोरोना महामारी की परेशानी भरी खबरों के बीच एक और हृदय विदारक तस्‍वीर सामने आई हैं, यहां एक मां अपने बच्‍चे की जान बचाने की गुहार लगाने के लिए सीएमओ के पैरों में गिर पड़ी ।

New Delhi, Apr 29: नोएडा से एक बेहद दर्दनाक तस्‍वीर सामने आई है, एक मां ने अपने बेटे की जान बचाने के लिए क्‍या कुछ नहीं किया, लेकिन बेटे की जान नहीं बच सकी । जी हां, हां एक मां अपने इकलौते बेटे की जान बचाने के लिए सीएमओ के पैरों पर गिर गई । वह रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए उनसे गुहार लगाती रही, इस पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है ।

Advertisement

सीएमओ से करती रही मिन्‍नतें
मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा का है, जहां एक मां सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी के दफ्तर में उनसे बेटे को बचाने की मिन्नतें करती रही । वो उनके पैर पकड़ कर उनसे गुहार लगा रही थी । वीडियो सोशल मीडिया पर आया तो सब बस इस मां के दर्द को देख मायूस हो गए । मां कहती रही कि ‘रेमडेसिविर इंजेक्शन से मेरे बेटे की जान बचा लें.’ लेकिन वर्तमान हालात में डॉक्‍टर भी बेबस रहे । कोरोना की बीमारी ने इस मां से उसके 24 साल के बेटे को छीन लिया ।

Advertisement

इकलौता बेटा था
खोड़ा कॉलोनी की रहने वाली रिंकी देवी का बेटा कोरोना संक्रमित हो गया था, उसका इलाज नोएडा सेक्टर 51 स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा था । यहीं  डॉक्टरों ने रिंकी देवी को रेमडेसिविर इंजेक्शन लाकर देने का पर्चा थमा दिया । जब मां को पता चला कि ये इंजेक्शन सेक्टर 39 के सीएमओ दफ्तर से मिलेगा, तो वो बेटे की जान बचाने की कोशिश में सीधे सीएमओ दफ्तर पहुंच गई । बहुत इंतजार के बाद भी रिंकी देवी को मदद नहीं मिली, तभी खुद सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी वहां नजर आ गए ।

Advertisement

पैरों में गिर गई मां
सीएमओ को देखते ही रिंकी देवी उनके पैरों में गिर गईं और बेटे की जिंदगी बचाने की फरियाद करते हुए इंजेक्शन की मांग करने लगीं । सीएमओ ने उनसे पर्चा तो लिया, लेकिन रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी की बात कहकर मदद करने से इनकार कर दिया । इसके बाद वो 4:00 बजे तक सीएमओ दफ्तर में बैठी रही, लेकिन कुछ नहीं मिला । शाम करीब 4:30 बजे जब वह अस्पताल पहुंची, तब तक उसके जवान बेटे की मौज हो चुकी थी ।