नहीं रही शूटर दादी, कोरोना ने ले ली जान, लाइफ पर बनी थी फिल्म, तापसी ने इन शब्दों से दी श्रद्धांजलि

शूटर दादी ने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती थी, उन्हें विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज कहा जाता था, उन्होने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।

New Delhi, Apr 30 : फिल्म सांड की आंख के बाद सुर्खियों में आने वाली दादी चंद्रो तोमर का शुक्रवार को कोरोना की वजह से निधन हो गया, शूटर दादी के नाम से प्रख्यात 89 वर्षीय चंद्रो तोमर का जन्म मुजफ्फरनगर में हुआ था। बागपत के बिनौली के जौहड़ी की वयोवृद्ध शूटर दादी चंद्रो तोमर का शुक्रवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज में निधन हो गया, उन्हें गुरुवार रात को ही बागपत के आनंद अस्पताल से मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, दादी के स्वजनों ने उनकी मौत का कारण ब्रेन हेमरेज बताया है।

Advertisement

सांस लेने में दिक्कत
उनके बेटे विनोद तोमर ने बताया कि सोमवार को उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई, तो जांच के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उन्हें मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, निशानेबाज चंद्रो तोमर के कोरोना पॉजिटिव होने से आस-पास के क्षेत्रों में उनके प्रशंसकों और शुभचिंतकों के बीच मायूसी छा गई थी, सब उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे थे।

Advertisement

उम्रदराज निशानेबाज
शूटर दादी ने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती थी, उन्हें विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज कहा जाता था, उन्होने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, shooter1 प्रकाशी भी दुनिया की उम्रदराज महिला निशानेबाजों में शामिल हैं। बॉलीवुड फिल्म सांड की आंख इनकी रियल लाइफ स्टोरी पर ही आधारित है, इससे पहले भी एक्टर आमिर खान ने दोनों शूटर दादी की कहानी से प्रभावित होकर उन्हें अपने शो सत्यमेव जयते में बुलाया था।

Advertisement

तापसी ने दी श्रद्धांजलि
बागपत में घर के पुरुषों ने उन दोनों की निशानेबाजी पर आपत्ति जताई, लेकिन उनके बेटे, बहुओं और पोते, पोतियों ने उनका पूरा साथ दिया, जिसके बाद वो घर से निकलकर पास के रेंज में प्रैक्टिस करने के लिये जा सकीं, शूटर दादी को एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने श्रद्धांजलि दी है।