एक्टिंग से पहले आर्मी की शान थे बिक्रमजीत, पिता कीर्ति चक्र से सम्‍मानित, स्टार्स ने जताया शोक

एक्‍टर बिक्रमजीत कंवरपाल का आज कोरोना से निधन हो गया है, बहुत से सितारे हैं जो उन्‍हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं । एक्टिंग में आने से पहले वो आर्मी में थे ।

New Delhi, May 01: कोरोना का कहर पूरे देश में लगातार जारी है, महामारी की चपेट में अब तक बॉलीवुड के कई चमकते सितारे भी दुनिया से अलविदा कह चुके हैं । आज एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल ने भी कोरोना से जंग लड़ते हुए दुनिया से विदा ले ली । बिक्रमजीत मनोरंजन जगत के उन चुनिंदा कलाकरों में से एक थे, जिनकी अदाकारी बहुत खास थी । बिक्रम शोबिज की इस दुनिया में आने से पहले देश की सेना में अपना योगदान दे चुके थे ।

Advertisement

हिमाचल में जन्‍मे
बिक्रमजीत कंवरपाल, हिमाचल प्रदेश के सोलन में जन्‍मे थे । पिता द्वारकानाथ कंवरपाल भारतीय सेना में आर्मी अफसर थे, 1963 में उनकी बहादुरी के लिए कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था । पिता की ही तरह बाद में बिक्रमजीत ने भी सेना को ज्वॉइन किया ।

Advertisement

2002 में हुए रिटायर, फिल्‍मों में डेब्‍यू
बिक्रमजीत ने पढ़ाई पूरी करने के बाद 1989 में भारतीय सेना को ज्‍वॉइन किया, सेना में लंबे समय तक अपनी सेवाएं देने के बाद 2002 में बतौर मेजर वे आर्मी से रिटायर हुए । सेना से रिटायर होने के बाद वो कुछ नया करना चाहते थे, अपने बचपन के सपनों का पीछा करते हुए साल 2003 में बॉलीवुड डेब्यू किया, और यहीं से लाइफ का एक नया चैपटर शुरू हुआ ।

Advertisement

फिल्‍में-टीवी सब जगह कमाया नाम
बिक्रमजीत कंवरपाल ने बतौर कैरेक्‍टर एक्‍टर पेज 3, पाप, करम, कॉरपोरेट, क्या लव स्टोरी है, खुशबू, हाइजैक, थैंक्स मां, रॉकेट सिंह, आरक्षण, माई फ्रेंड पिंटो, मर्डर 2, जोकर, शौर्य, जब तक है जान, 1971, क्या सुपरकूल हैं हम, जंजीर, द गाजी अटैक, शिनाख्‍त जैसी फिल्मों में काम किया । फिल्‍मों के साथ ही वो 24, किस्मत, नमक हराम, सिंपली सपने, क्राइम पेट्रोल-दस्तक, अदालत, नीली छतरी वाले, सियासत, कसम तेरे प्यार की, ये है चाहतें, तेनाली रामा, स्पेशल ऑप्स जैसे टीवी सीरियल्‍स में भी नजर आए । 18 साल के शानदार करियर में दर्शक उनकी एक्टिंग टैलेंट से खूब एंटरटेन हुए । कोरोना से संक्रमित होने के बाद 1 मई को बिक्रमजीत ने 52 वर्ष की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली । उनके साथ कलाकार, उनके दोस्‍त उन्‍हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं ।