दर्दनाक: गुजरात के भरूच में कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, 18 लोगों की हुई मौत

कोविड संक्रमण की खबरों के बीच एक भयावह खबर गुजरात के भरूच से आई है, यहां एक कोविड सेंटर में आग लगने से 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई ।

Advertisement

New Delhi, May 01: गुजरात के भरूच में एक कोविड अस्‍पताल में आग लगने की दर्दनाक घटना हो गई है, यहां आग की चपेट में आने से कम से कम 18 लोगों की मौत की बात कही जा रही है । ये हादसा भरूच के पटेल वेलफेयर अस्‍पताल में रात करीब साढ़े 12 बजे हुआ । दरअसल पटेल वेलफेयर अस्‍पताल में कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए कोविड सेंटर बनाया गया है, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया ।

Advertisement

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग
भरूच के एसपी राजेंद्र सिंह चुडासमा ने जानकारी देते हुए बताया कि आईसीयू वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण अस्‍पताल में आग लग गई । जैसे ही अस्‍पताल में आग लगने की सूचना मिली तुरंत फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया । जब तक आग पर काबू पाया जाता, मरीजों को अस्‍पताल से बाहर निकाला जाता तब तक हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी थी ।

Advertisement

58 मरीज थे भर्ती
इन मृतकों में 12 मरीज और 2 नर्स शामिल हैं,  अन्य मृतकों के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है । बताया जा रहा है कि जिस समय अस्‍पताल में आग लगी उस वक्‍त वहां पर 58 मरीज भर्ती थे ।  मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि अस्‍पताल की जांच की जा रही है, मृतकों की संख्‍या बढ़ भी सकती है ।

अफरातफरी
अस्‍पताल में आग लगने के बाद वहां मौजूद मरीजों को किसी तरह से बमुश्किल बाहर निकाला गया, उन्‍हें नजदीकी अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया । बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में कई पेशेंट्स आ गए । शुरुआती जांच में लगता है कि आईसीयू वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी लेकिन मामले में जांच आी जारी है।