जिंदगी की जंग हारकर पिंकी बनी प्रधान, चुनाव परिणाम से 3 दिन पहले मौत

मैनपुरी की ग्राम पंचायत नगला ऊसर से प्रधान पद के लिये पिंकी देवी पत्नी सुभाष चंद्र ने पर्चा दाखिल किया था, मतदान भी सकुशल संपन्न हुआ।

New Delhi, May 03 : आपने अकसर बड़े बुजुर्गों को कहते सुना होगा, समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता, ऐसा ही कुछ मामला मैनपुरी के ग्राम पंचायत चुनाव में देखने को मिला, जब सिर पर जीत का सेहरा बंधा, तो महिला इस दुनिया में ही नहीं थी।

Advertisement

कहां का है मामला
मामला मैनपुरी की कुरावली ब्लॉक की ग्राम पंचायत नगला ऊसर का है, जहां प्रधान पद पर चुनाव लड़ने वाली एक महिला प्रत्याशी की तीन दिन पहले मौत हो गई, आज जब चुनाव परिणाम सामने आया, तो पता चला कि मृतका ने चुनाव में जीत हासिल की है।

Advertisement

पर्चा दाखिल की थी
मैनपुरी की ग्राम पंचायत नगला ऊसर से प्रधान पद के लिये पिंकी देवी पत्नी सुभाष चंद्र ने पर्चा दाखिल किया था, मतदान भी सकुशल संपन्न हुआ, लेकिन बीते बुधवार अचानक पिंकी की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई, सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजन पिंकी को लेकर आगरा के एक निजी अस्पताल पहुंचे और भर्ती कराया, पिंकी ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया, आज जब मतगणना हुई, तो पिंकी देवी निर्वाचित घोषित हुई, उन्हें कुल 388 वोट मिले, वहीं उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी चंद्रावती को 273 वोट मिले, ऐसे में पिंकी देवी 115 वोटों से जीत गई, लेकिन उनकी मौत हो जाने से समर्थक और परिजन दुखी हैं, मतगणना परिणाम आने के बाद सबकी आंखों से आंसू छलक रहे थे।

Advertisement

दुबारा होंगे चुनाव
मैनपुरी के नगला ऊसर ग्राम पंचायत में चुनाव आयोग के नियम के मुताबिक ग्राम प्रधान पद के लिये दोबारा चुनाव कराया जाएगा, evm 1 जीते प्रत्याशी की मौत होने की वजह दोबारा चुनाव होगा, आयोग के आदेश पर जो तारीख आएगी, उस दिन मतदान होगा।